धड़ाम हुआ कच्चा तेल, पेट्रोल-डीजल के दाम में कितनी मिली राहत? क्या है नया रेट

धड़ाम हुआ कच्चा तेल, पेट्रोल-डीजल के दाम में कितनी मिली राहत?

पेट्रोल और डीजल की कीमतें सोमवार 12 दिसंबर 2022 को भी स्थिर रहीं। दिल्ली सहित देश के चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल क्रमश: 96.72 रुपये प्रति लीटर और 89.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहे हैं। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है।

कच्चे तेल की कीमत हुई धराशाई

सोमवार सुबह कच्चे तेल की कीमत में भारी गिरावट आई है। इसको देखते हुए इस बात के कयास एक बार फिर लगाए जाने लगे हैं कि क्या भारत में पेट्रोल डीजल की कीमत घटाई जानी चाहिए। हालांकि 12 दिसंबर 2022 को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई राहत नहीं दी है। दिल्ली सहित चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर बनी हुई है। इसके अलावा देश के बाकी शहरों का भी लगभग यही हाल है।

जरूर करें ये काम

अगर आप अपनी कार या बाइक की टंकी फुल कराने जा रहे हैं तो तेल की शुद्धता की जांच जरूर करें। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इन दिनों देश में नकली पेट्रोल और डीजल मिलने की शिकायतें तेज होती जा रही हैं। मुनाफाखोर अधिक मुनाफा के चक्कर में पेट्रोल डीजल में मिलावट कर उसे बेच रहे हैं। अगर आप पेट्रोल पंप पर तेल लेने जाते हैं और आपको तेल की शुद्धता पर शक है तो आप तेल भराने से पहले पेट्रोल-डीजल की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

Share this content:

Previous post

सिंगल पेरेंटिंग में इन समस्याओं का कर रहे हैं सामना, तो ऐसे करें अपने बच्चे की बेहतर परवरिश

Next post

ब्याज दरों पर फेडरल रिजर्व के फैसले से तय होगी बाजार की दिशा, विदेशी निवेशकों का भारतीय बाजार पर भरोसा बढ़ा

देश/दुनिया की खबरें