Uttarakhand Technical University के रिकॉर्ड रूम में लगी भीषण आग, कई दस्तावेज जलकर हुए खाक

वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विवि (उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी ) के रिकॉर्ड रूम में भीषण आग लग गई। शुक्रवार को आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल कर्मी और स्थानीय पुलिस पहुंची।

कड़ी मशक्कत के बाद रिकॉर्ड रूम में लगी आग पर काबू पाया जा सका। रिकॉर्ड रूम में रखे कई दस्तावेज आग में जलकर खाक हो गए हैं। शुक्रवार तड़के रिकॉर्ड रूम में आग लगने की मिली जानकारी। विवि के कुलसचिव आरपी गुप्ता ने इसकी पुष्टि की। कहा आग लगने के कारणों की जांच करवाई जाएगी।

आग को फायर स्टेशन देहरादून के दो फायर टेंडरों के द्वारा व सेलाकुई फायर स्टेशन के एक फायर टेंडर द्वारा पूर्ण रूप से बुझाया गया। मौके पर स्थानीय पुलिस मौजूद थे।

प्रेम नगर थानाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने बताया कि सुबह करीब सात बजे सूचना मिली थी कि यूटीयू के रिकॉर्ड रूम और रजिस्ट्रार ऑफिस से धुआं निकल रहा है। पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और इस बारे में फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया।

फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है कि आखिर आग कैसी लगी। हालांकि यह भी सामने आ रहा है कि शॉर्टकट के कारण आग लगी है।

Share this content:

Previous post

Vijay Diwas 2022 : रोडवेज बस में नहीं देना होगा किराया, उत्‍तराखंड के सैनिकों व वीरांगनाओं को सीएम ने दी सौगात

Next post

Solar Energy: सीएम धामी 14 जनवरी को लांच करेंगे सौर ऊर्जा से संबंधित योजनाएं, उत्तरायणी मेले को दिलाएंगे अंतरराष्ट्रीय पहचान

देश/दुनिया की खबरें