पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: 10,000 लोगों ने चुनाव को बहिष्कार करने का फैसला किया, क्योंकि वे “देहाती होने का ठप्पा नहीं लगवाना चाहते”।

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के उत्तरी भाग में रहने वाले 10 हजार से अधिक लोगों ने कल होने वाले पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। यह क्षेत्र पंचायत क्षेत्र में आता है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के उत्तरी भाग में रहने वाले 10 हजार से अधिक लोगों ने कल होने वाले पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। यह क्षेत्र पंचायत क्षेत्र में आता है। “न्यू टाउन फोरम” के अध्यक्ष समरेश दास ने बताया कि लगभग 16,000 मतदाता हैं, जो विभिन्न पंचायत क्षेत्रों में फैले हैं और उनमें से अधिकांश मतदान करने के इच्छुक नहीं हैं क्योंकि “वे खुद पर देहाती होने का ठप्पा नहीं लगवाना चाहते।”‘

दास ने कहा, “हमने पहले ही 12,000 मतदाताओं के हस्ताक्षर एकत्र किए हैं जिन्होंने शहर को पंचायत अधिकार क्षेत्र से बाहर करने की मांग के अलावा अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करने का फैसला किया है।”उन्होंने कहा कि फोरम टाउनशिप निवासियों द्वारा पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का अभियान चला रहा है। टाउनशिप, हालांकि, पंचायत क्षेत्र में है और ‘न्यू टाउन कोलकाता विकास प्राधिकरण’ (एनकेडीए) सभी नागरिक सुविधाएं प्रदान करता है।

दास ने कहा, “यद्यपि हम कोलकाता नगर निगम क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की तुलना में अधिक नागरिक कर का भुगतान करते हैं, फिर भी टाउनशिप पंचायत क्षेत्र में है।” यह एक असमानता है।एनकेडीए के अधिकारियों ने कहा, “बहुत से लोगों को पता नहीं था कि उनकी टाउनशिप ग्रामीण निकायों के अंतर्गत आती है।”उन्होंने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि 2013 और 2018 के पंचायत चुनावों में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई।

साथ ही, न्यू टाउन नागरिक कल्याण संगठन के सचिव समीर गुप्ता ने कहा कि निवासियों ने पहले से ही इस मुद्दे को लेकर चिंतित थे, लेकिन अब अधिकांश लोगों ने पंचायत चुनाव में मतदान करने का निर्णय लिया है। गुप्ता ने कहा, “हालांकि, यह विश्वास करना कठिन है कि ऐसे इलाके के निवासी पंचायत क्षेत्रों का हिस्सा हैं।” हमने सोचा कि चुने गए प्रतिनिधि नागरिकों की समस्याओं को हल करने में कुछ सहायक हो सकते हैं।’

 

Share this content:

Previous post

मौसमी चटर्जी ने कहा कि अभिनेत्री ने बताया मजेदार किस्सा जब अमिताभ बच्चन मौसमी को इस हालत में देखकर हंसने लगे

Next post

चिकित्सकों ने चेताया: इन दो गंभीर बीमारियों का मौसम शुरू हो गया है, इसलिए सतर्क रहें वरना समस्या बढ़ सकती है

देश/दुनिया की खबरें