नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, 23 सितंबर है आवेदन की लास्ट डेट…

Job Alert: अगर आप बैंक में जॉब करने की सोच रहे है तो आपके लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि नाबार्ड बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में  भर्ती निकली है।  इसके तहत नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार NABARD की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 23 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित विषयों में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01-09-2023 तक 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि नाबार्ड बैंक भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेन एग्जाम के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।इ न पदों के लिए पहले फेज की भर्ती परीक्षा अनुमानित 16 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जा सकती है। मेन एग्जाम और इंटरव्यू तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को अधिकतम 1:25 और 1:3 के अनुपात में क्वालीफाई करना होगा। फेज I और फेज II के इस परीक्षा में 1 गलत जबाव पर 1/4 अंक काट लिए जाएंगे।

पदों की संख्या : 150

खास तारीखें

आवेदन की शुरुआती तारीख: 02 सितम्बर 2023

आवेदन की लास्ट डेट: 23 सितम्बर 2023

एप्लीकेशन फीस

जनरल : 800 रुपये

आरक्षित श्रेणी : 150 रुपये

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें