सौरभ बहुगुणा के मुताबिक, कोटद्वार में गोट वैली को विकसित करने की योजना

पौड़ी।

पशुपालन और दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कोटद्वार में सर्किट हाउस सभागार में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। मंत्री सौरभ बहुगुणा ने पशुपालन विभाग को कोटद्वार में भी गोट वैली को विकसित करने के निर्देश दिए, जिसके अंतर्गत गंगा गाय योजना के तहत जिले में कई स्थानों पर दुग्ध कलस्टर विकसित करने की योजना बनाई जाएगी।

मंत्री ने उद्घाटन करते समय कहा कि गोशाला निर्माण के मामले में तेजी लाई जानी चाहिए और पशुओं को वहां पर शिफ्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने पशुपालन, मत्स्य, और डेयरी विभाग के अंतर्गत लोगों के जीविकोपार्जन और कल्याण से संबंधित योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की महत्वपूर्ण बात की। उन्होंने डेयरी विभाग को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार करने और लोगों को इससे लाभ पहुंचाने के लिए शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए।

मंत्री ने इसके अलावा, जिले के पशुपालन, मत्स्य, और डेयरी विभाग की योजनाओं की प्रगति को समीक्षा करने के लिए प्रत्येक महीने आयोजित करने के निर्देश दिए और जिला पंचायत अध्यक्ष, विधायक, सीडीओ, और पालिकाध्यक्ष जैसे अधिकारीगण को इसके संबंध में सहयोग करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिले के प्रमुख अधिकारी भी मौजूद रहे, और मंत्री सौरभ बहुगुणा ने विभागीय योजनाओं के सुधार और प्रगति को सुनने के लिए सभी को साझा किया।

Share this content:

Previous post

आवास मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि समिति की रिपोर्ट आने पर भवनों को सुरक्षित बनाने का काम किया जाएगा।

Next post

विधानसभा अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने योजनाओं के लाभार्थियों को वितरित किए अनुदान चेक

देश/दुनिया की खबरें