“मत्स्य विभाग में डीपीसी के बाद भी प्रमोशन नहीं मिला।”

“राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मत्स्य विभाग में प्रमोशन न होने पर अपनी असंतोष जताई। परिषद अध्यक्ष अरुण पांडे ने एक ज्ञापन में बताया कि मत्स्य विभाग में सहायक निदेशक के नौ पदों पर पदोन्नति का डीपीसी प्रक्रिया के बाद भी अभी तक परिणाम जारी नहीं किया गया है। इसके कारण कर्मचारी नाराज हैं।”

कहा कि नए पदों की मांग करते हुए विभागीय ढ़ाचा पुनर्गठन का प्रस्ताव शासन के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। इस ढांचे को कुछ संशोधन के साथ 13 मई 2022 को विभाग का पुनर्गठन कर दिया गया। इसी नए पुनर्गठन के अनुसार खाली पदों पर पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू हुई। अब दोबारा विभागीय पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नए पुनर्गठन में पदों को कम करने की तैयारी की जा रही है।

“पदोन्नति के मौकों को कम करने का प्रयास हो रहा है, जिससे कर्मचारियों के मनोबल पर हानि होगी। इसके अलावा, विभागीय कार्यों के विस्तार पर भी गलत प्रभाव पड़ सकता है। कैबिनेट मंत्री ने इस मामले में विभागीय सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम को तीन अक्तूबर को बैठक बुलाने के निर्देश दिए हैं। परिषद के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री शक्ति प्रसाद भट्ट, संरक्षक चौधरी ओमवीर सिंह और अन्य मौजूद रहे।”

Share this content:

Previous post

“कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 116वीं जयंती पर पर्यावरण मित्रों को सम्मानित किया।”

Next post

“स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार ने पौड़ी जिले के चिकित्सालय का निरीक्षण किया, और सीएमएस को लगाई गई फटकार के साथ निर्देश दिए।”

देश/दुनिया की खबरें