उत्तराखंड में 3940 आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाएंगे – रेखा आर्या

महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या

uttarakhand anganwadi center list
उत्तराखण्ड के वाशिंदों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है । जी हां… उत्तराखंड में नए आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण को केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है। यह जानकारी देते हुए महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि केंद्र की स्वीकृति मिलने के बाद अब प्रदेश में 3940 न‌ए आंगनबाड़ी भवनों का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए धनराशि भी आवंटित हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से खासतौर पर यह राज्य के पर्वतीय जनपदों के लिए एक बड़ी सौगात है। इससे वहां रहने वाले नौनिहालों को काफी सहुलियत मिलेगी।

list उत्तराखंड में 3940 आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाएंगे - रेखा आर्या
uttarakhand anganwadi center list

बता दें कि मीडिया से बातचीत करते हुए महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि जल्द ही इन भवनों का निर्माण कर इनमें आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भवनों के निर्माण के लिए यह धनराशि दो चरणों में स्वीकृत की गई है। प्रथम चरण में जहां प्रति भवन के निर्माण के लिए दो लाख रुपए की धनराशि मिली है वहीं दूसरे चरण में कुल एक लाख 34 हजार 327 प्रति भवन के हिसाब से धनराशि मिली है। आपको बता दें कि इसके तहत अल्मोड़ा में 330, बागेश्वर में 140, चमोली में 270, चंपावत जिले में 160, देहरादून जनपद में 350, हरिद्वार जिले में 550, नैनीताल जिले में 360,पौड़ी गढ़वाल जनपद में 385, पिथौरागढ़ जिले में 320, रुद्रप्रयाग जिले में 120, टिहरी गढ़वाल जिले में 270, उधमसिंह नगर जनपद में 500 तथा उत्तरकाशी जिले के अंतर्गत 185 न‌ए आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण किया जाएगा।

Share this content:

Previous post

योगी आदित्यनाथ और पुष्कर सिंह धामी की मुलाकात: देहरादून पहुंचते ही भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों ने उनका जोरदार स्वागत किया

Next post

कृषि मंत्री ने कहा: प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड दौरा ऐतिहासिक होगा

देश/दुनिया की खबरें