कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बड़कोट में पशुपालकों एवं आम नागरिकों सें की भेंट।

उत्तरकाशी, उत्तराखंड। पशुपालन, दुग्ध विकास, मत्स्य पालन, कौशल विकास, और सेवायोजन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने राज्य के बडकोट और ब्रह्मखाल क्षेत्रों में पशुपालकों और सामान्य नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना।

 

जिले के तीन दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन, मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बड़कोट में लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं, और जन-प्रतिनिधियों से मिलकर विभागीय योजनाओं के बारे में फीडबैक लिया और जनसमस्याओं को सुना। उन्होंने पेशकश की कि मत्स्य, पशुपालन, और दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को शामिल किया जाए, ताकि विभागीय योजनाएं अधिक प्रभावी रूप से क्रियान्वित की जा सकें और ज्यादा लोग उनसे फायदा उठा सकें। उन्होंने डेयरी विकास विभाग के अधिकारियों को हर गांव में शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए ताकि सहकारी दुग्ध समितियाँ खोली जा सकें। श्री बहुगुणा ने किसानों से कहा कि वे गाय-गंगा योजना का लाभ उठाकर दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा दें और आंचल ब्रांड के साथ मुनाफा कमाने के लिए सहकारिता को प्रोत्साहित करें।

 

कार्यक्रम में पशुपालक गजेंद्र सिंह, बलबंत सिंह, रुकम सिंह, अरविंद सिंह, लोकेंद्र, महान सिंह, सरनोल के निवासी, दीपेंद्र, खेमराज, सूरज, अनेश, कोटी के निवासी निर्देश, चपटाड़ी के निवासी वृजमोहन सिंह और अन्यों को 30-30 हजार रुपये के चेक दिए गए। इसी तरह, मत्स्यपालन के लिए अतोल सिंह भंडारी को गांव कुथनैार में 6 लाख 60 हजार रुपये और मुकेश जगूड़ी को पॉलगाव में 4 लाख 40 हजार रुपये की राशि दी गई।

Share this content:

Previous post

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जताया बसपा विधायक अंसारी के निधन पर गहरा दुःख

Next post

श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में कैंसर के कारकों और बचाव पर विशेषज्ञों ने दी जानकारी,महिलाओं को जागरूक करके ही स्तन कैंसर से बचाव संभव : डॉ. नीलकमल कुमार

देश/दुनिया की खबरें