उत्तराखंड में निवेश लाने के लिए सीएम धामी आज UAE के लिए होंगे रवाना, जानिए – कार्यक्रम

उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम पुष्कर सिंह धामी आज अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए यूएई की ओर रवाना होंगे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  (Pushkar Singh Dhami) आज यानी सोमवार को अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए रवाना हो रहे हैं. सीएम धामी के साथ यहां एक उच्चस्तरीय टीम भी जा रही है. इस दौरान सीएम धामी दिसंबर महीने में होने वाली उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (Uttarakhand Global Investors Summit) में निवेशकों को आमंत्रित करेंगे. उनका ये दौरा काफी व्यस्त रहने वाला है. इस दौरान वो एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे.

उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम पुष्कर सिंह धामी आज 16 अक्टूबर को यूएई के लिए रवाना होंगे, इस दौरान वो दुबई के कई औद्योगिक समूहों के साथ बैठक करेंगे और उन्हें उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का न्योता देंगे. 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री दुबई में कई औद्योगिक समूहों के साथ बी2जी बैठक करेंगे. इसके बाद वो शाम को एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे. 18 अक्टूबर को अबू धाबी में अबू धाबी चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ उनकी बैठक है. इसके अलावा मुख्यमंत्री इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (अबू धाबी चैप्टर) के सेमिनार को भी संबोधित करेंगे.

दिसंबर में देहरादून में आयोजित होगी समिट

देहरादून में दिसबंर महीने में एक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने जा रही है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खुद इस समिट के प्रचार और प्रसार की जिम्मेदारी ले रखी है. सीएम धामी इस समिट में इनवेस्टर्स को शामिल होने का न्योता दे रहे हैं. दुबई दौरे से पहले उन्होंने सितंबर के आखिर सप्ताह में इंग्लैड का भी दौरा किया था. इस दौरान भी उन्होंने यूके के कई बड़े उद्योगपतियों के साथ मुलाकात की और फिर बर्मिंघम में भी उन्होंने एक रोड शो में हिस्सा लिया था.

सीएम धामी के इंग्लैंड दौरे के दौरान 12,500 करोड़ रुपये के एमओयू साइन किए गए हैं. इधर देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं. इसके लिए देहरादून के दून बिजनेस पार्क में हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी दफ्तर खोला गया है.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें