श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्री बदरीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया

11 अक्टूबर, श्री बदरीनाथ: भारत के पवित्र चारधाम यात्रा के अंगिना में स्थित श्री बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्री बदरीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया। इस अद्वितीय यात्रा का मूल्यांकन करने के बाद, उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को पूर्ण मनोयोग से कार्य करने के निर्देश दिए.

बीकेटीसी अध्यक्ष की यात्रा:

to-300x225 श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्री बदरीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया

बीकेटीसी अध्यक्ष श्री केदारनाथ धाम से आज श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे और वहां पहुंचकर भगवान बदरीविशाल के दर्शन किए। इसके बाद, उन्होंने अधिकारियों की बैठक बुलाई और बताया कि मंगलवार तक 15,37,740 (पंद्रह लाख सैंतीस हजार सात सौ चालीस) तीर्थयात्री भगवान बदरीविशाल के दर्शन के लिए पहुंच गए हैं.

यात्रा का सफल संचालन:

यह सफलता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रेरणा और मार्गदर्शन के बदले आने वाले समय में हुई है, जिसमें सामूहिक प्रयासों के साथ चारधाम यात्रा का सफल संचालन हो रहा है.

यात्रियों की सुविधा का ख्याल:

बैठक के बाद, बीकेटीसी अध्यक्ष ने संत कुटीर तक मातामूर्ति मंदिर मार्ग पर स्थिति की जाँच की और तीर्थयात्री से उनकी समस्याएं सुनी और सुझाव भी मांगे। दर्शन पंक्ति मार्ग पर सफाई की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए.

मंदिर की मरम्मत कार्य:

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा श्री बदरीनाथ मंदिर पर सिंह द्वार पर की जा रही मरम्मत कार्यों का भी अवलोकन किया.

पूजा काउंटर की जाँच:

बीकेटीसी अध्यक्ष ने मंदिर तोषाखाना (भंडार गृह) के स्टाक रजिस्टर की भी जाँच की और पूजा काउंटर का भी निरीक्षण किया.

too-300x225 श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्री बदरीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया

अधिकारियों के निर्देश:

इसके बाद, उन्होंने मंदिर समिति कार्यालय और खजाना कक्ष का भी निरीक्षण किया और सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को पूर्ण मनोयोग से कार्य करने की ताक़ीद की.इस दौरान, बीकेटीसी उपाध्यक्ष किशोर पंवार, प्रभारी अधिकारी अनिल ध्यानी, मंदिर अधिकारी राजेंद्र चौहान, और अजीत भंडारी भी मौजूद रहे.

यात्रा की सफाई और अच्छे व्यवस्थाओं के लिए कदम: इस यात्रा के मूल्यांकन से स्पष्ट होता है कि बीकेटीसी के अध्यक्ष ने यात्रा की सफाई और अच्छी व्यवस्थाओं के लिए कदम बढ़ाया है

प्रेषक मीडिया प्रभारी बीकेटीसी

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें