श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के माध्यम से 92 वर्षीय सूरत सिंह नेगी के निधन पर परिजनों ने किया देहदान

मेडिकल के छात्रों को पढ़ाई के लिए मिला एक और कैडेवर

दून मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एमबीबीएस छात्रों को पढ़ाई के लिए एक और कैडेवर मिल गया है। बृहस्पतिवार को 92 वर्षीय सूरत सिंह नेगी के निधन पर उनकी इच्छानुसार परिजनों ने नेत्रदान और देहदान किया।

बृहस्पतिवार को, देहरादून में निवास करने वाले 92 वर्षीय सूरत सिंह नेगी का दिल रुकने से निधन हो गया। नेगी एक पूर्वी रेलवे कर्मचारी थे और उन्होंने ओएनजीसी से सेवानिवृत्ति प्राप्त की थी। उनकी पत्नी चेतन नेगी ने डधीचि देहदान समिति के अध्यक्ष डॉ. मुकेश गोयल को इस दुखद समाचार की सूचना दी। उसके बाद, समिति के कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार अरोड़ा ने श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के माध्यम से नेत्रदान करवाया और उनका शरीर दून मेडिकल कॉलेज में देहदान के लिए दान किया गया। इस समय, दून मेडिकल कॉलेज के शरीर रचना विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एमके पंत और सहयोगी डॉ. राजेश मौर्य समेत अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

समिति की ओर से यह आठवां देहदान और सातवां नेत्रदान किया गया। अध्यक्ष डॉ. मुकेश गोयल ने बताया कि अगर दून मेडिकल कॉलेज में जरूरत नहीं होगी तो कैडेवर एम्स ऋषिकेश को सौंपा पाएगा। यदि कोई व्यक्ति देहदान, नेत्रदान या अंगदान का इच्छुक है तो मोबाइल नंबर 9412438100, 9897287021, 9837894998, 9568893115 व 9411170800 पर संपर्क कर सकता है।

Share this content:

Previous post

मेयर सुनील उनियाल गामा ने किया अखिल भारतीय चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन

Next post

श्री बदरीनाथ- केदारनाथ पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तथा रश्मि ठाकरे सहित केंद्रीय चुनाव आयुक्त एवं नेपाल के राजदूत।

देश/दुनिया की खबरें