राहुल गांधी ने सही निशाना चुना: लोकसभा में पीएम मोदी के 2 घंटे लंबे भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

pm modi

कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी के दो घंटे तक के लोकसभा भाषण की आलोचना की, उन्होंने उनके विशेष तरह के झूठ और विषयहीनता पर सवाल उठाए। उन्होंने चीन, जम्मू आतंकी हमलों और किसानों की आय दोगुनी करने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों की अनुपस्थिति को भी दिलचस्पी से राह दिखाई।

Screenshot-2024-07-03-105652 राहुल गांधी ने सही निशाना चुना: लोकसभा में पीएम मोदी के 2 घंटे लंबे भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा कि “राहुल गांधी का तीर सही जगह लगा है”, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में दो घंटे तक का भाषण दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के पत्र के संदेश पर चर्चा के जवाब में भाषण दिया। उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस के विरोधी नेता राहुल गांधी को उपहासित किया। उन्होंने इमरजेंसी और एनईईटी परीक्षा की संघर्षणाओं के बारे में भी बात की।

बघेल ने जोड़ा, “हिंदू धर्म अहिंसात्मक है और प्रधानमंत्री मोदी लगातार झूठ बोल रहे हैं। मैंने पीएम मोदी के आज के भाषण को सुना है और इससे पता चलता है कि वे पागल हो गए हैं।”

Screenshot-2024-07-03-110655 राहुल गांधी ने सही निशाना चुना: लोकसभा में पीएम मोदी के 2 घंटे लंबे भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनाटे ने पीएम मोदी पर तंज कसा कि हाथरस में हुए बवाल की रिपोर्ट के बावजूद उन्होंने अपने भाषण को जारी रखा, जहां 107 लोगों की जान गई थी। उन्होंने कहा, “मैं उम्मीद कर रही थी कि प्रधानमंत्री को पहले से ही सूचना होगी और वे अपने 2 घंटे 14 मिनट के भाषण को छोटा कर लेंगे। लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार किया।”

कांग्रेस पार्टी के अमेठी से सांसद के.एल. शर्मा ने कहा, “यह सिर्फ भाषण का दोहराव है, कुछ नया नहीं था। उन्होंने कांग्रेस द्वारा उठाए गए मुद्दों पर कुछ नहीं कहा।”

कांग्रेस पार्टी के भारत ब्लॉक के साथी समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा, “आज के पीएम के भाषण में जो होना चाहिए था… सरकार की किसानों की आय दोगुनी करने पर स्पष्ट स्थिति नहीं है।”

 

Screenshot-2024-07-03-105551 राहुल गांधी ने सही निशाना चुना: लोकसभा में पीएम मोदी के 2 घंटे लंबे भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

 

अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने चिह्नित किया कि प्रधानमंत्री ने अपने देशवासियों के बारे में बात नहीं की। अकाली दल की सांसद ने कहा, “उनके भाषण का अधिकांश हिस्सा एक व्यक्ति पर ध्यानित था। लगभग दो घंटे तक, उन्होंने (पीएम मोदी) केवल राहुल गांधी के बारे में बात की। इस प्रकार किसी मामले में देश की बात कौन करेगा? राहुल गांधी नरेंद्र मोदी के बारे में बोलते हैं और उल्टा-पुल्टा। कौन देशवासियों की बात कर रहा है? देश चाहता था कि उनके बारे में सूने, जैसे बेरोजगारी, किसानों की समस्याएँ और उच्च मुद्राफल।”

 

Screenshot-2024-07-03-110604 राहुल गांधी ने सही निशाना चुना: लोकसभा में पीएम मोदी के 2 घंटे लंबे भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

 

इसके अतिरिक्त, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, “प्रधानमंत्री ने चीन, जम्मू में आतंकी हमलों, दंड संहिता के कार्यान्वयन में दोषों के बारे में बात नहीं की, और इसलिए प्रधानमंत्री के भाषण में कोई महत्वपूर्ण विषय नहीं था।”

Share this content:

Previous post

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य व दून की बेटी स्नेह राणा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यादगार क्रिकेट खेली

Next post

हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे में मौतों की संख्या 121 तक बढ़ी, गोदमैन के खिलाफ मामले में तलाश जारी

देश/दुनिया की खबरें