पंजाब के भाखड़ा नहर में बड़ी मात्रा में मिली रेमडेसिविर, जांच जारी

पंजाब के भाखड़ा नहर में बड़ी मात्रा में मिली रेमडेसिविर, जांच जारी

रुपनगर : भाखड़ा नहर में भारी मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन तैरती मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे हेल्थ विभाग के अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने बताया कि नहर की तल में फंसे हुए इन दवाइयों की जानकारी पुलिस को दी गई.

सूचना मिलने के बाद मौके पर हेल्थ विभाग के कर्मचारी पुलिस प्रशासन के पहुंचे. शुरुआती जांच के बाद के हेल्थ विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर तजिन्दर सिंह ने कहा कि बेशक इन पर रेमेडसिविर का लोगो लगा हुआ है लेकिन इसके रंग में फर्क नजर आ रहा है. अब यह जांच का विषय है और जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिरकार यह असली है या नकली.

पर असल सवाल यह है कि वास्तव में यह दवाइयां यहां कैसे पहुंचीं और यह नकली भी है तो इसके कारोबार से कौन लोग जुड़े हुए हैं. मौके पर पहुंचे पुलिस आधिकारियों का कहना है गांववासियों की तरफ से सूचना मिली थी कि नहर में से दवाओं के डिब्बे और खुलीं हुई कांच की शीशियां मिली हैं जिनकी मात्रा ज्यादा है.

इसके बाद प्रसासन हरकत में आया और हेल्थ विभाग के नुमाइंदों को साथ लेकर सलेमपुर जहां नहर की जोड्ध मौजूद है वहां पहुंचे और आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में नहर में से मिलीं दवाओं को कब्जे में ले लिया गया है.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें