हाईकोर्ट ने रामदेव को जारी किया समन, 13 जुलाई को अगली सुनवाई

हाईकोर्ट ने रामदेव को जारी किया समन, 13 जुलाई को अगली सुनवाई

योग गुरू बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब बाबा के खिलाफ दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मुकदमा दायर कर दिया है. दायर याचिका में रामदेव से पतंजलि की कोरोनिल टैबलेट को लेकर फैलाए जा रहे बयान और जानकारी को रोकने की मांग की गई है.

इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने योग गुरू रामदेव को , पतंजलि की ‘कोरोनिल’ को लेकर झूठी जानकारी देने से रोकने के लिए, दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन की ओर से दायर याचिका के संबंध में समन जारी किया. दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मौखिक रूप से योग गुरु रामदेव के वकील से कहा कि वह सुनवाई की अगली तारीख, 13 जुलाई तक उन्हें कोई भड़काऊ बयान न देने को कहें.

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से बाबा रामदेव के खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी. यह FIR डीएमए ने 22 मई को दर्ज कराई थी. डीएमए ने यह एफआईआर रामदेव के एलोपैथी को स्टूपिड साइंस कहने के खिलाफ दर्ज हुई थी.

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि आईएमए उत्तराखंड और दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के साथ बाबा रामदेव के विवाद को बढ़ता देख केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने योग गुरू को एक चिट्ठी भी लिखी थी. इस पत्र के बाद बाबा रामदेव ने अपने बयानों को वापस लेते हुए खेद जताया था. लेकिन अभी भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के साथ बाबा रामदेव का विवाद सुलझता हुआ दिखाई नहीं दे रहा.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें