24 हजार सरकारी पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया- CM पुष्कर धामी

24 हजार सरकारी पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया- CM पुष्कर धामी

देहरादून: उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी प्राथमिकताओं को जाहिर किया है. साथ ही उन्होंने जनता की समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता बताने के साथ रोजगार के अवसर बढ़ाना और वर्क कल्चर डेवलप करना भी अपनी प्राथमिकताओं में बताया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री के रूप में जो जिम्मेदारी उन्हें मिली है, उसे जन अपेक्षाओं के अनुरूप पूरा करने का उनका सतत प्रयासरत हैं. उन्होंने कहा कि वे बोलने पर नहीं बल्कि कर्म में विश्वास करते हैं. कम बोलना और ज्यादा काम करना उनका ध्येय वाक्य है. राज्य हित में उन्होंने अब तक 50 से ज्यादा फैसले लिये हैं. राज्य के हर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हमारा एजेंडा है.

10 लाख से अधिक लोगों को स्वरोजगार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में 24 हजार सरकारी रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जायेगी, जबकि 10 लाख से अधिक लोगों को स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार से जोड़ा जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत बेरोजगार युवाओं को भर्ती में एक साल की आयुसीमा में छूट प्रदान की गई है. जबकि एनडीए, सीडीएस, लोकसेवा आयोग की प्रारम्भिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले युवाओं को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिये 50 हजार की धनराशि दी जायेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में औद्योगीकरण में तेजी लाने के लिये उद्योगों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जायेगा. इसके लिये अनुकूल वातावरण तैयार करने के साथ ही यदि आवश्यकता हुई तो नीतियों में भी संशोधन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भू-कानून, जनसंख्या कानून, नजूल भूमि से सम्बन्धित विषयों के समाधान के लिये कमेटी का गठन किया जायेगा.

जनता की समस्याएं सर्वोच्च प्राथमिकता: मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका पूरा ध्यान राज्य के विकास पर है. जिन योजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा उनके लोकार्पण की व्यवस्था की जायेगी. उन्होंने कहा कि पहाड़ की जवानी तथा पानी दोनों राज्य के काम आये इसके लिये प्रभावी ढंग से योजनायें बनाकर उनका क्रियान्वयन किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान हो इसके लिये सभी अधिकारियों को सभी कार्य दिवसों पर पूर्वाहन 10 बजे से 12 बजे तक जन समस्यायें सुनने तथा उनके त्वरित समाधान के निर्देश दिये गये हैं.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें