CM पुष्कर बोले-‘PM मोदी के नेतृत्व में आज भारत एवं भारतीय संस्कृति का मान, सम्मान, स्वाभिमान संपूर्ण विश्व में बढ़ रहा है,’

देहरादून।रविवार को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में आयोजित की गई, जिसमें उत्तराखंड बीजेपी मुख्यालय से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित 7 लोग कार्यकारिणी बैठक में वर्चुअली जुड़े।इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत एवं भारतीय संस्कृति का मान, सम्मान, स्वाभिमान संपूर्ण विश्व में बढ़ रहा है।

सीएम धामी ने कहा चाहे वो राम मंदिर का मुद्दा हो, धारा 370, तीन तलाक, या फिर शक्तिशाली भारत के संपूर्ण विकास की बात हो, मोदी कार्यकाल में जटिल मुद्दे आसान हो गये।कोरोना काल में आत्म निर्भर योजना और गरीब कल्याण योजना ने करोड़ों लोगों को रोजगार दिया, तो गरीबो को दो वक्त का भोजन भी दिया है।

सीएम पुष्कर धामी ने राज्य में चल रही केंद्र की परियोजनाओं का जिक्र करते हुए उत्तराखंड सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य में ऐसे बहुत से काम हुए हैं, जो पहले नामुमकिन लग रहे थे।पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा करीब एक लाख करोड़ रूपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाएं प्रदेश के लिये स्वीकृत हुई है। जिनमें से बहुत सी योजनाएं पूर्ण हो चुकी है और अन्य पर कार्य चल रहा है।

हम पहाड़ में रेल का सपना देखते थे।मोदी जी ने इस सपने को साकार किया है। आज ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना तथा सामरिक दृष्टि एवं भौगोलिक दृष्टि से महत्वपूर्ण टनकपुर-बागेश्वर रेल परियोजना पर तेजी से काम हो रहा है।इसी प्रकार चारधाम ऑल वेदर रोड, भारत माला प्रोजेक्ट पर भी तीव्र गति से काम किया जा रहा है. चारधाम यात्रा उत्तराखंड के लिए लाइफ लाईन है और ये परियोजनाएं जहां चारधाम यात्रा को सुगम बनाएंगी, पर्यटन को बढ़ावा देगी वहीं हमारी अर्थव्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन भी लाएगी।

धामी ने कहा दो वर्षों से हम कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमने जहां एक ओर इस महामारी से डटकर मुकाबला किया है, वहीं विकास की गति को भी आगे बढ़ाया है. यह माननीय प्रधानमंत्री जी का ही नेतृत्व है कि देश में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड वैक्सीनेशन अभियान ’सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन’ चल रहा है।प्रदेश सरकार ने भी सफलतापूर्वक कोविड की प्रथम डोज को लगाने का लक्ष्य समय से पूर्व ही शत प्रतिशत प्राप्त कर लिया है और साथ ही दूसरी डोज भी करीब 50 प्रतिशत लोगों को लगाई जा चुकी है।

कोरोना महामारी से प्रभावित पर्यटन, परिवहन, क्षेत्रों के लिये 200 करोड़ का राहत पैकेज, स्वास्थ्य क्षेत्र की मजबूती एवं इससे जुड़े कार्मिकों को प्रोत्साहन हेतु 205 करोड़ तथा महिला सशक्तिकरण एवं रोजगार को बढ़ावा देने के लिये 118 करोड़ का राहत पैकेज प्रदान किया जा रहा है।यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे लोगों के खातों में भेजी जा रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा, जन-स्वास्थ्य, बिजली, पानी, कनेक्टिविटी, रोजगार, महिला एवं विकास, खेती-किसानी, सिंचाई हर क्षेत्र में उत्तराखंड ने पिछले पांच वर्षों में अभूतपूर्व तरक्की की है।केदारनाथ को सवांरने में प्रधानमंत्री ने कोई कसर नहीं छोड़ी केदारपुरी में प्रथम चरण में 225 करोड़ के कार्य पूरे हो चुके हैं।वहीं, 184 करोड़ के कार्य पूरे हो चुके हैं. बद्रीनाथ धाम के मास्टर प्लान के लिए 245 करोड़ की स्वीकृति हो चुकी हैं. गंगोत्री के लिए 20 और यमुनोत्री के लिए भी 34 करोड़ की धनराशि स्वीकृति हो चुकी हैं।

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को दिल्ली में आयोजित की गई, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजनैतिक प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत एवं भारतीय संस्कृति का मान, सम्मान, स्वाभिमान संपूर्ण विश्व में बढ़ रहा है।7 साल के कार्यकाल में उन्होंने आज देश को उन बुलंदियों तक पहुचाया है, जो कि अन्य दल 70 वर्षों तक नहीं पहुंचा पाए।

Share this content:

Previous post

टी-20 वर्ल्ड कप से आई बुरी खबर:अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच की पिच बनाने वाले क्यूरेटर की संदिग्ध हालात में मौत, कमरे में मिला शव

Next post

सिंचाई विभाग अंबाडी डिवीजन की एक दर्जन से अधिक नहरें व गूलें बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त

देश/दुनिया की खबरें