Google Play Pass: गूगल की नई सर्विस भारत में लॉन्च, अब इन एप में नहीं दिखेंगे विज्ञापन

गूगल ने अपनी गूगल प्ले पास (Google Play Pass) सर्विस भारत में लॉन्च कर दी है। दो साल पहले Google Play Pass को अमेरिका में लॉन्च किया गया था। Google Play Pass की मदद से एंड्रॉयड यूजर्स बिना विज्ञापन किसी एप को इस्तेमाल कर सकेंगे और बिना विज्ञापन वाले गेम खेल सकेंगे। गूगल प्ले पास का फायदा फिलहाल 1,000 एप्स के साथ मिलेगा। आइए समझने की कोशिश करते हैं कि आखिर Google Play Pass क्या है

क्या है गूगल प्ले पास?

गूगल प्ले पास एक सब्सक्रिप्शन आधारित पेड सर्विस है जो कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। यदि आप Google Play Pass की सर्विस लेते हैं तो आपको कुछ एप के साथ विज्ञापन नहीं मिलेंगे। Google Play Pass का सब्सक्रिप्शन आप मासिक और वार्षिक तौर पर ले सकते हैं। गूगल प्ले पास का मुकाबला Apple Arcade के साथ है जो कि इसी तरह की एक सर्विस है।

1,000 एप्स के साथ मिलेगी गूगल प्ले पास की सर्विस?

गूगल ने इस सर्विस की लॉन्चिंग के साथ ही कहा है कि इसी सप्ताह Google Play Pass को सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भारत में जारी किया जाएगा। Google Play Pass सर्विस के तहत 1,000 एप्स को लिस्ट किया गया है जो कि 41 कैटेगरी के हैं और इन्हें 59 देशों के डेवलपर्स ने तैयार किया है। इनमें से 15 एप्स भारतीय डेवलपर्स के हैं जिनमें Rendered Idea का Jungle Adventures एप और Creative Monkey Games के World Cricket Battle 2 एप्स शामिल हैं।

Google Play Pass का सब्सक्रिप्शन

भारत में गूगल प्ले पास को एक महीने के ट्रायल के साथ पेश किया गया है। भारत में गूगल प्ले पास का मासिक सब्सक्रिप्शन 99 रुपये का और एक साल का सब्सक्रिप्शन 889 रुपये का है। एक विकल्प 109 रुपये का है जो कि प्री-पेड है और एक महीने के लिए है। गूगल प्ले पास का सब्सक्रिप्शन पांच लोगों के साथ शेयर किया जा सकता है।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें