आदमी से जानवर बनने पर खर्च किए 11 लाख रूपये – जापान में एक अमीर आदमी ने कुत्ता बनने के लिए कॉस्ट्यूम पर किया अंधाधुंध खर्च, अब पहचान पाना मुश्किल हो रहा

japanese men dog viral photo

दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों के चलते सुर्खियों में आ जाते हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला जापान से आया है, जहां एक शख्स के कुत्ता बनने की शौक ने सबको हैरान कर दिया है। जापान का यह शक्स जिसका नाम टोको (Toco) है, जो अब कुत्ता बन चुका है। इंसान से कुत्ता बने इस Toco ने सोशल मीडिया पर फोटो भी शेयर की है। सोशल मीडिया पर इसकी खुब चर्चा हो रही है।

दरअसल, जापान के रहने वाले इस शख्स का बचपन से ही सपना था कि वो कुत्तों वाली जिंदगी जिए। जापान की एक प्रोफेशनल एजेंसी जेपेट (Zeppet) वर्कशॉप कंपनी ने कूली (collie) जो एक कुत्ते की नस्ल है, में उस शक्स को बदला है।

कॉस्ट्यूम को बनाने में करीब 40 दिन लगे। कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी, क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है और Toco चाहते थे कि इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद वे बिल्कुल कुत्ते जैसे लगें।

शख्स ने इस वजह से कूली का चयन किया
जापानी मीडिया news.mynaviand ने शख्स से पूछा कि उन्होंने कूली का ही चयन क्यों किया? जिसके जवाब में उन्होंने कहा- कूली मेरा सबसे पसंदीदा कुत्ता है और सबसे क्यूट है। मैंने सोचा कि मेरे जितना बड़ा जानवर ठीक रहेगा। लंबे बालों वाले कुत्ते इंसानी आकार को छिपा सकते हैं, इस लिए मैंने कूली को चुना। इसकी कॉस्ट्यूम भी बिल्कुल ओरिजनल दिख रही थी।

इंटरव्यूअर ने पूछा कि क्या आप अपने हाथ-पैर सही से हिला सकते हो? Toco ने कहा, ‘कुछ रुकावटें आती हैं, लेकिन आप हाथ-पैर हिला सकते हैं, हालांकि अगर आप बहुत अधिक हाथ-पैर हिलाओगे तो ये एक कुत्ते जैसा नहीं दिखेगा।’

कुत्ता बनने के लिए खर्च किए 11 लाख
शख्स को कुत्ता बनने का शौक इतना चढ़ा कि उसने इसके लिए 11 लाख (करीब 2 मिलियन जापानी येन) रुपए खर्च कर दिए। इतने रूपए में शख्स ने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया, जिसे पहनकर वो एकदम कुत्ते जैसा दिखता है। इस कॉस्ट्यूम में उसे पहचानना बिल्कुल भी मुश्किल है।

Share this content:

Previous post

शिखर धवन की पिटाई का फनी वीडियो: पिता ने पंजाब के प्लेऑफ में न पहुंचने का गुस्सा से बेटे पर निकाला, थप्पड़ और लात मारे

Next post

फिल्म निर्माता करण जौहर के बर्थडे बैश में सबा का हाथ थामे नजर आए ऋतिक रोशन, वायरल हुई इनकी रोमांटिक वीडियो

देश/दुनिया की खबरें