छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 5 लाख रुपये के इनामी हार्डकोर माओवादी को DRG की टीम ने मार गिराया हैं

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर ऑपरेशन लांच किया गया था। DRG की टीम ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मारा गिराया है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार की शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर ऑपरेशन लांच किया गया था। कटेकल्याण थाना क्षेत्र के एटेपाल क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है। जवानों ने एनकाउंटर में एक 5 लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली को मार गिराया है। उक्त नक्सली पर दंतेवाड़ा जिले के विभिन्न थानों में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जवान अभी घटना स्थल पर मौजूद हैं।

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि दंतेवाड़ा पुलिस को सूचना मिली थी कि कटेकल्याण थाना क्षेत्र के एटेपाल जंगल में बड़ी संख्या में माओवादियों की मौजूदगी है। सूचना के आधार पर ऑपरेशन लांच किया गया। दंतेवाड़ा से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम को रवाना किया गया था। जंगल में जवान जैसे ही पहुंचे माओवादियों ने अधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक फायरिंग हुई है।

मारे गए नक्सली पर 20 मामले दर्ज 

एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग की गई, जिसमें एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। उक्त नक्सली की पहचान कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य माड़वी कोसा के रूप में हुई है। माड़वी पर छत्तीसगढ़ शासन ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। वह हार्डकोर नक्सली है और फोर्स को नुकसान पहुंचाने सहित कई घटनाओं में शामिल रहा है। दंतेवाड़ा जिले के विभिन्न थानों में उस पर 20 मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि जवानों की टीम फिलहाल मुठभेड़ स्थल पर मौजूद है और सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। जवानों के लौटने के बाद और ज्यादा जानकारी मिल पाएगी।

Visit Website>
Visit Website>

Share this content:

Previous post

आ गए 30 घंटे तक चलने वाले सस्ते ईयरबड्स, फीचर्स एकदम प्रीमियम जैसे; 10min के चार्ज में भी घंटों चलेंगे

Next post

ब्रिटेनमें हो रहे पीएम का चुनाव पर हार सकते हैं ऋषि सुनक, क्या है पिछड़ने की वजह; बयान भी सामने आया 2022

देश/दुनिया की खबरें