Uttarakhand: सीएम ने टनकपुर में किया रोजगार मेले का शुभारंभ, योजनाओं का भी किया लोकार्पण और शिलान्यास

सीएम

चंपावत दौरे पर पहुंचे सीएम धामी ने शनिवार को रोजगार मेले का शुभारंभ किया। उधर,  भाजपा राष्ट्रीय कैलाश महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी हल्द्वानी दौरे पर पहुंचे हैं। यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने चंपावत जिले की 30 योजनाओं लोकार्पण एवं शिलांयास भी करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंडी समिति पहुंचकर एसएमआई के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने क्रय केंद्र पर धान की नमी भी मापी। यंत्र में धान की नमी मानक से कम करीब 15 फीसदी निकली। इस पर सीएम ने कहा कि फसल के एक-एक दाने की खरीद होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय दौरे पर चंपावत पहुंचे हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन उन्होंने रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इससे पहले दिन मंडी समिति पहुंचकर एसएमआई के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया था। किसानों ने सीएम से नमी का मानक 17 से 20 फीसदी करने की मांग की। इससे पूर्व अधिकारियों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी का स्वागत किया। सीएम ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की।

सीएम का हेलिकॉप्टर शुक्रवार शाम राधास्वामी सत्संग मैदान में उतरा। इसके बाद सीएम धामी कार से कृषि उत्पादन मंडी समिति में धान क्रय केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने धान क्रय संबंधी जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नमी मापक यंत्र से धान की गुणवत्ता भी परखी।

सीएम धामी ने कहा कि सभी धान क्रय केंद्रों पर किसान की उपज की तौल ठीक होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान किसानों ने बारिश के कारण धान की नमी का मानक 17 प्रतिशत से 20 प्रतिशत करने और प्रदेश के किसानों का प्राथमिक के साथ धान खरीदने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसानों को नमी पर हरसंभव राहत दिलाएंगे।

Share this content:

Previous post

Supreme Court: डीयू के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने रिहाई पर लगाई रोक

Next post

उत्तराखंड: प्रदेश में नई राजस्व संहिता पर चर्चा के लिए बैठक 17 को, ड्राफ्ट को दिया जाएगा अंतिम रूप

देश/दुनिया की खबरें