बदरीनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे PM Modi, जवानों से कर सकते हैं मुलाकात

PM Modi ने आज छठवीं बार केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। वह यहां ढाई घंटे रहे। इसके बाद वह बदरीनाथ धाम पहुंचे। यहां भगवान बदरीविशाल का आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री ने देश के अंतिम गांव माणा में जनसभा की।

बदरीनाथ में PM Modi करेंगे रात्रि विश्राम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ का यह छठा और बदरीनाथ का दूसरा दौरा है। पीएम मोदी पहली बार आज बदरीनाथ में ही रात्रि प्रवास करेंगे। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि वह जवानों से भी मिलेंगे।

 

0.31024400_1558258336_hm-1-1024x487 बदरीनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे PM Modi, जवानों से कर सकते हैं मुलाकात

 

3400 करोड़ की कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की दी सौगात

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड को 3400 करोड़ रुपये के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की सौगात दी। इसमें केदारनाथ और हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है। माणा और मलारी की दो सीमांत सड़कें डबल लेन होंगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि माणा की धरती से जनता का आभार करता हूं कि हमें सेवा का दोबारा मौका दिया। कहा कि मुझे सौभाग्य मिला कि मैं इन योजनाओं का शिलान्यास कर पाया। कहा कि हेमकुंड रोपवे बनने से तीर्थयात्रियों को सुविधा होगी। यात्री अब यहां से यात्रा का सुखद अनुभव लेकर जा सकेंगे।

माणा में PM Modi की जनसभा खत्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माणा गांव में जनसभा संपन्न हो गई है। इसके बाद पीएम ने हेमकुंड रोपवे के साथ ही अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास किया। मास्टर प्लान के तहत हो रहे झीलों व अन्य निर्माण कार्यों का भी प्रधानमंत्री ने निरीक्षण किया।

यात्रियों से की पीएम ने अपील, स्थानीय उत्पाद जरूर खरीदें

प्रधानमंत्री नरेंद्र देश देश के अंतिम गांव माणा में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं यहां की माताओं और बहनों को प्रणाम करता हूं जिस तरह के उत्पाद वह बना रही हैं, उसके लिए वह बधाई की पात्र हूं। मैं उन्हें देखकर बड़ा प्रसन्न हुआ। उन्होंने यात्रियों से अपील की। कहा कि आज मुझे सभी लोगों से खासतौर पर यात्रियों से वादा चाहिए कि जब भी आप कहीं भी यात्रा पर जाए वहां के उत्पाद जरूर खरीदें। अपनी यात्रा पर जितना पैसा खर्च करते हैं उसमें से पांच प्रतिशत खर्च भी अगर स्थानीय उत्पादों पर खर्च करेंगे तो ये स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने की दिशा में बड़ा कदम होगा। कहा कि स्थानीय उत्पाद खरीदने से आपको संतोष होगा।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें