May में Toyota की बिक्री: इन दो मॉडल्स की मांग रही सबसे अधिक, जून में Toyota मोटर की बिक्री 19 प्रतिशत बढ़ी

Toyota

जून में Toyota किर्लोस्कर मोटर (TKM) की बिक्री 19% बढ़ी है। पिछले महीने कार निर्माता ने 19,608 यूनिट्स (अन्य देशों को निर्यात सहित) बेचीं। इसी महीने में Toyotaने एक साल पहले 16,512 कार बेची थीं। हालाँकि, मई में Toyota मोटर ने बिक्री के मामले में अपना अब तक का सबसे अच्छा महीना दर्ज किया, जिसमें 20,000 से ज्यादा यूनिट बिकीं गईं, इसमें कुछ कमी आई है।

Toyota मोटर ने शनिवार को अपनी मासिक बिक्री रिपोर्ट जारी की। कार निर्माता ने बताया कि उसने 18,237 इकाइयों को पूरे भारत में भेजा। पिछले महीने भी निर्यात 1,371 यूनिट बढ़ा है। Toyota के दो नवीनतम फ्लैगशिप मॉडल, Urban Cruiser Hyryder (अर्बन क्रूजर हाईराइडर) कॉम्पैक्ट SUV और Innova Hycross (इनोवा हाईक्रॉस) एमपीवी, ने बिक्री में वृद्धि का श्रेय दिया। “अर्बन क्रूजर हाईराइडर और इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्च के बाद से, हम अपने ग्राहकों द्वारा लगातार ज्यादा मांग देख रहे हैं,” टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सेल्स और स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग के उपाध्यक्ष अतुल सूद ने जारी एक बयान में कहा।”

toyota-fortuner-and-legender_1612539700 May में Toyota की बिक्री: इन दो मॉडल्स की मांग रही सबसे अधिक, जून में Toyota मोटर की बिक्री 19 प्रतिशत बढ़ी

Fortuner (फॉर्च्यूनर) SUV टोयोटा के अन्य सबसे बिकने वाले मॉडल है, HyRyder और HyCross के अलावा। वेलफायर प्रीमियम एमपीवी, सुजुकी बलेनो पर आधारित ग्लैंजा हैचबैक और मारुति कैमरी हाइब्रिड सेडान जैसे मॉडल भी कार निर्माता बेचता है। हाल ही में कार निर्माता ने नया Hilux (हिलक्स) लाइफस्टाइल कार भी पेश किया। टोयोटा ने कहा कि बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए तीन शिफ्टों में काम चल रहा है।

toyota-innova-hycross_1675951780 May में Toyota की बिक्री: इन दो मॉडल्स की मांग रही सबसे अधिक, जून में Toyota मोटर की बिक्री 19 प्रतिशत बढ़ी

टोयोटा बड़ी एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में अपनी राह आगे बढ़ा रही है, जबकि इलेक्ट्रिक वाहनों के पूरी तरह से अधिग्रहण से पहले हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की जरूरत को अहमियत दे रही है। ऐसे में पिछले साल अर्बन क्रूजर हाईराइडर और इनोवा हाईक्रॉस जैसे मॉडल लॉन्च किए गए थे। HyRyder तकनीकी तौर पर मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा एसयूवी के जैसी ही है। मारुति सुजुकी 5 जुलाई को इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी का रीबैज वर्जन Invicto (इन्विक्टो) पेश करने वाली है।

Share this content:

Previous post

डॉक्टर्स डे पर, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में एक स्पेशलिस्ट स्टोमा केयर क्लिनिक का उद्घाटन किया गया, जिसका उद्देश्य मूत्राशय और मल मार्ग स्थायी स्टोमा वाले रोगियों को पूर्ण देखभाल और समर्थन प्रदान करना है।

Next post

बड़ी सफलता: प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन अभियान शुरू किया, जानिए इस रोग के बारे में

देश/दुनिया की खबरें