ब्रह्मांड में पंचग्रही योग का निर्माण, ये पांच ग्रह होंगे एक साथ, जानें 12 राशियों का फलकथन

ब्रह्मांड में पंचग्रही योग का निर्माण, ये पांच ग्रह होंगे एक साथ, जानें 12 राशियों का फलकथन

=============================

सूर्य, बुध, गुरु, शुक्र और शनि जैसे महान ग्रहों के एक साथ मकर राशि में गोचर करने से ब्रह्मांड में पंचग्रही योग का निर्माण हो रहा है जो 12 फरवरी तक चलेगा। मेदिनी ज्योतिष के लिए तो यह योग अप्रत्याशित फल देने वाला है क्योंकि पृथ्वी पर मौसम में भारी फेरबदल हो सकता है। जनमानस के लिए भी इसे बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता क्योंकि सभी ग्रह शनिदेव की राशि मकर में इकट्ठा होकर कहीं न कहीं पीड़ित हो रहे हैं। जबतक सूर्यदेव इन ग्रहों के साथ हैं तबतक ये ग्रह अपना पूर्णफल दिखाने में असफल रहेंगे। इसलिए जनमानस को कहीं ना कहीं कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है सभी बारह राशियों के लिए इनका प्रभाव कैसा रहेगा…….
*१:-मेष राशि:-* राशि से कर्मभाव में बना हुआ पंचग्रही योग आपके लिए हर तरह से सफलता के नए द्वार खोल देगा। हो सकता है माता-पिता से रिश्तो में कड़वाहट आए इसे बढ़ने न दें। मकान वाहन के क्रय का योग। कार्य-व्यापार की दृष्टि से समय बेहतरीन रहेगा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। सरकारी विभागों में प्रतिक्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा। नौकरी में भी पदोन्नति एवं नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे।
unnamed ब्रह्मांड में पंचग्रही योग का निर्माण, ये पांच ग्रह होंगे एक साथ, जानें 12 राशियों का फलकथन
*२:-वृषभ राशि:-* राशि से भाग्य भाव में बना हुआ पंचग्रही योग काफी मिलाजुला फल देगा। धर्म-कर्म के मामलों में गहरी रुचि रहेगी। समाज सेवा के प्रति भी जागरूक रहेंगे। विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए आवेदन अथवा विदेशी नागरिकता के लिए किया गया आवेदन सफल रहेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। विद्यार्थियों के लिए समय और अनुकूल रहेगा।
*३:-मिथुन राशि:-* राशि से अष्टमभाव में बना हुआ पंचग्रही योग अधिक उतार-चढ़ाव एवं अप्रत्याशित परिणाम दिलायेगा। कुछ कार्य में बाधाएं मानसिक रूप से भी परेशान कर सकती हैं, विवादित मामले आपस में ही सुलझाएं। स्वास्थ्य की दृष्टि से तो समय प्रतिकूल रहेगा किंतु समाज में वर्चस्व बढ़ेगा। अपने प्रभाव के बलपर विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त कर लेंगे किन्तु अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे, गुप्त शत्रुओं से बचें।
*४:-कर्क राशि:-* राशि से सप्तमभाव में बना हुआ पंचग्रही योग कार्य-व्यापार की दृष्टि से अच्छी सफलता दिलाएगा किंतु विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा विलंब होगा। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। जमीन जायदाद से संबंधित कार्यो का निपटारा होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। अपनी रणनीतियों और योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो पूर्ण सफल रहेंगे।
*५:-सिंह राशि:-* राशि से छठेभाव में बना हुआ पंचग्रही योग कई तरह के उतार-चढ़ाव लाएगा। एक ओर जहां गुप्त शत्रु परास्त होंगे, कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता की संभावना रहेगी वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। किसी तरह के कर्जजाल में उलझने से बचें। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा दिया गया धन वापस मिलने में संदेह रहेगा। विदेशी मित्रों से सहयोग की उम्मीद।
*६:-कन्या राशि:-* राशि से पंचमभाव में बना हुआ पंचग्रही योग विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो किसी वरदान से कम नहीं है किंतु बहुत ही सूझबूझ एवं समझदारी के साथ उन्हें अपने कार्य संपन्न करने होंगे। व्यापारियों के लिए समय अपेक्षाकृत अति अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। संतान संबंधी चिंता भी कहीं न कहीं परेशान करेगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग।
*७:-तुला राशि:-* राशि से चतुर्थभाव में बना हुआ पंचग्रही योग पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना करवा सकता है किंतु, जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। नौकरी में पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के भी अवसर उपलब्ध होंगे। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। सामाजिक जिम्मेदारियों का भी बखूबी निर्वहन करेंगे।
*८:-वृश्चिक राशि:-* राशि से पराक्रम भाव में बन रहा पंचग्रही योग साहस और पराक्रम की वृद्धि तो कराएगा ही सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। जो चाहेंगे जैसी सफलता चाहेंगे हासिल करेंगे किंतु, परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा भाइयों से मतभेद न बढ़ने दें। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो पूर्ण सफल रहेंगे। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा विदेशी नागरिकता के लिए किया गया आवेदन सफल होने के योग।
*९:-धनु राशि:-* राशि से धनभाव में बन रहा पंचग्रही योग कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएगा। हो सकता है किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना भी करना पड़े जिसका असर सीधे स्वास्थ्य पर पड़ेगा किन्तु आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन के क्रय का योग। बहुत दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद।
*१०:-मकर राशि:-* आपकी राशि पर बन रहा पंचग्रही योग किसी वरदान से कम नहीं है। अपनी सूझबूझ एवं कुशल रणनीतियों के साथ कार्य करेंगे तो पूर्ण सफल रहेंगे अन्यथा इतने ग्रहों की ऊर्जा कई बार जातक को अपने ही कार्य में उलझा देती है। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को धैर्य के साथ अपने कार्य संपन्न करने होंगे। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।
*११:-कुंभ राशि:-* राशि से हानि भाव में बन रहा पंचग्रही योग अत्यधिक भागदौड़ और खर्च का सामना करवाएगा। आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। अधिक कर्ज के लेन-देन से बचें। आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश से पीछे नहीं रहेंगे सावधान रहें। विदेश यात्रा तथा देशाटन से संबंधित रुकावटें दूर हो सकती हैं। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में कटुता न आने दें!
*१२:-मीन राशि:-* राशि से लाभभाव में बना हुआ पंचग्रही योग लाभमार्ग तो प्रशस्त करेगा ही आय के साधनों में भी बढ़ोतरी होगी। दैनिक व्यापारियों के लिए तो समय किसी वरदान से कम नहीं है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा समय अपने कार्य व्यापार में ही लगाएं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अति अनुकूल रहेगा इस अवसर को हाथ से न जाने दें। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग किंतु प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें