पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर, क्षेत्रीय विधायक और मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने बुजुर्गों और मातृ शक्ति का सम्मान किया और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। गुमानीवाला में आयोजित कार्यक्रम में, मंत्री डॉ. अग्रवाल ने कहा कि देश में जब भी सामाजिक और आर्थिक चिंतन की बात की जाती है, तो पंडित दीनदयाल जी का नाम सबसे ऊपर होता है। पंडित जी स्वदेशी आधारित सामाजिक और आर्थिक चिंतन के अत्यधिक अनुसरणकर्ता रहे हैं।

मंत्री डॉ. अग्रवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय सादा जीवन, उच्च विचार, और दृढ़ संकल्प के साथ धनी व्यक्तित्व थे। वे एक मेधावी छात्र, संगठनकर्ता, लेखक, पत्रकार, विचारक, राष्ट्रवादी, और एक उत्कृष्ट मानवतावादी थे। उनके सामाजिक, राजनीतिक और व्यक्तिगत जीवन में सबसे कमजोर और सबसे गरीब व्यक्ति की चिंता हमेशा उनके मन में थी। उनका मानना था कि समाज का विकास सभी के लिए होना चाहिए। आज भी उनकी योजनाएं देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।

इस मौके पर, डॉ. अग्रवाल ने बुजुर्गों और मातृ शक्ति का सम्मान किया और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष श्यामपुर दिनेश पयाल, महामंत्री चंद्रमोहन पोखरियाल, सतपाल राणा, हरपाल राणा, मण्डल अध्यक्ष किसान मोर्चा रविन्द्र रमोला, सच्चिदानंद रतूड़ी, संजय पोखरियाल, सोहन लाल, भरत सिंह, और अन्य मौजूद थे।

Share this content:

Previous post

आज, पंडित दीनदयाल पार्क में नगर निगम द्वारा उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Next post

“कृषि मंत्री गणेश जोशी और सांसद रमेश पोखरियाल ने हरिद्वार में ‘3के कैलाश गंगा’ जैविक आउटलेट का उद्घाटन किया”

देश/दुनिया की खबरें