श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्री बदरीनाथ धाम में यात्रा के व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया।

आज, श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्री बदरीनाथ धाम में यात्रा के व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए। आदर्श प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मार्गदर्शन के साथ, चारधाम यात्रा का सफल संचालन हो रहा है।

बीकेटीसी अध्यक्ष ने बदरीनाथ पहुँचने के बाद भगवान बद्रीविशाल के दर्शन किए और इसके बाद अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। उन्होंने बताया कि मंगलवार तक 15,37,740 तीर्थयात्री भगवान बदरीविशाल के दर्शन करने पहुँच गए हैं।

इसके बाद, उन्होंने संत कुटीर तक मातामूर्ति मंदिर मार्ग पर दर्शन की लाइन की निगरानी की और तीर्थयात्रियों की समस्याओं को सुना और सुझाव मांगे। दर्शन पंक्ति मार्ग पर स्वच्छता व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए।

वीआईपी काउंटर पर आने वाले तीर्थयात्री के विवरण के साथ हैली और प्रोटोकॉल के अनुसार जानकारी प्राप्त की।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा श्री बदरीनाथ मंदिर परिसर पर मरम्मत कार्यों का अवलोकन भी किया गया। बीकेटीसी अध्यक्ष ने मंदिर के भंडार गृह के स्टॉक रजिस्टर की भी जांच की और पूजा काउंटर की भी निगरानी की। उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से पूर्ण समर्पण से काम करने के निर्देश दिए।

Share this content:

Previous post

4200 करोड़ की परियोजनाओं के उपहार से उत्तराखंड निखरेगा: PM के प्रयासों से अगले दशक उत्तराखंड का – सतपाल महाराज

Next post

मलिन बस्तियों में गृह कर लगाये जाने की शर्तें वापस ली गई : सुनील उनियाल गामा

देश/दुनिया की खबरें