भाजपा – कांग्रेस को मुफ्त सियासी सलाह देने को तैयार भावना पांडे ने हरदा को दिया ये सुझाव

 

भाजपा – कांग्रेस को मुफ्त सियासी सलाह देने को तैयार भावना पांडे ने हरदा को दिया ये सुझाव

महंगाई के विरोध में आज देहरादून में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सिलेंडर सर पर रख विरोध जताया और हाथों से बंद गाड़ी खींची तो अपने आप में ये प्रदर्शन दिलचस्प नज़र आ रहा था। लेकिन उनके इस विरोध का विरोध भी हो रहा है। मीडिया के साथ साथ खुद कांग्रेस में यह माना जा रहा है कि हरीश रावत  संगठन और प्रदेश में अपनी सरकती ज़मीन को तलाशने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं ताकि वह मीडिया में बने रहे , सुर्खियों में बने रहे और उन्हें चुनाव से पहले पार्टी का बड़ा चेहरा मान लिया जाए। इस दिलचस्प प्रदर्शन को लेकर अब उत्तराखंड की राजनीति में अपनी जमीन तैयार कर रही

 

वरिष्ठ आंदोलनकारी और समाजसेवी भावना पांडे ने अपने ही अंदाज में निशाना साधा है राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे का कहना है कि हरीश रावत को इस बढ़ती उम्र में सर पर सिलेंडर रखकर प्रदर्शन करने की बजाय त्रिवेंद्र सरकार के बनाए तीसरे कमिश्नरी का विरोध करना चाहिए।  भावना पांडे ने हल्के-फुल्के अंदाज में मजाहिया सुझाव भी दिया और कहा कि इन बुजुर्ग हो चुके सियासी नेताओं के सलाहकार भी अब बेकार हो चुकी है और बेफिजूल का आईडिया और सुझाव देकर  अपने नेताओं की खिल्ली उड़वा रहे हैं। ऐसे में अगर सरकार और विपक्ष के नेता वाकई में जनता के हित में काम करना चाहते हैं और राज्य के विकास में कुछ योगदान करने की सोच रहे हैं तो खुद भावना पांडे उन्हें एक सलाहकार के रूप में अपनी मुफ्त सेवाएं देने को तैयार हैं।

 

इसके साथ ही भावना पांडे ने यह भी कहा कि बढ़ती महंगाई में पेट्रोल को मुद्दा बनाने से पहले घटते रोजगार और बेरोजगार युवाओं की बढ़ती हताशा को हरीश रावत मुद्दा बनाएं।  क्योंकि पेट्रोल की आवश्यकता तभी होगी जब युवाओं के हाथ में मोटरसाइकिल होगी और मोटरसाइकिल तभी होगी जब उनके पास रोजगार होगा।  इसलिए पेट्रोल से पहले युवाओं को जरूरत है आज रोजगार की , जिसके लिए कोई भी पार्टी गंभीरता से न योजना बना रही है न अपना विरोध जता रही है। ऐसे में इस तरह की ड्रामेबाजी से जनता का कहीं कोई भला होने वाला नहीं है और चुनाव में जनता इस तरह की ड्रामेबाज नेताओं को घर बैठाने का मन बना चुकी है  …. और तीसरा विकल्प के साथ उत्तराखंड की जनता मजबूती के साथ खड़ी होकर एक नए उत्तराखंड और संपन्न उत्तराखंड की आधारशिला रखने की तैयारी कर चुकी है।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें