Pushkar Singh Dhami: सीएम धामी ने चेन्नई में पार्थसारथी स्वामी मंदिर में की पूजा, रोड शो में लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के तहत, तमिलनाडु का दौरा करने गए हैं। आज, चेन्नई में वह रोड शो में भाग लेंगे।

Tamil Nadu Visit:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तमिलनाडु के दौरे पर हैं। गुरुवार (26 अक्टूबर) की सुबह, उन्होंने चेन्नई के ट्रिप्लिकेन में स्थित पार्थसारथी स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान, उन्होंने उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट के बारे में चर्चा की. पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि उत्तराखंड सरकार लगातार लोगों से संपर्क में है.

उन्होंने आगे कहा कि हमने पहले दिल्ली में और फिर लंदन, बर्मिंघम, अबू धाबी और दुबई में एक समान शिखर सम्मेलन (इन्वेस्ट उत्तराखंड) आयोजित किया था. हम अब यहां हैं और यहां भी लोगों से मिल रहे हैं. हमने कल भी लोगों से मुलाकात की थी, और सभी ने उत्तराखंड आने का इच्छुक होने की बात की. हम आज और भी लोगों से बात करेंगे.

चेन्नई में रोड शो में लेंगे हिस्सा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को चेन्नई हवाई अड्डे पर आगमन किया, जहां उन्हें तमिलनाडु के बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत मिला। आज, मुख्यमंत्री चेन्नई के होटल ताज कोरोमंडल में आयोजित उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के तहत आयोजित रोड शो में भाग लेंगे।

 

गए थे लंदन और यूएई के दौरे पर

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के तहत मुख्यमंत्री इससे पहले लंदन और यूएई के दौरे पर भी गए थे. उन्होंने निवेशकों को उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा था कि उत्तराखंड के स्किल्ड लोगों को घर पर ही रोजगार मिले इसके लिए हम ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित कर रहे हैं. सीएम ने इन दौरों पर कई कंपनियों के साथ करोड़ों रुपये के एमओयू साइन किए थे.

पुष्कर सिंह धामी ने स्कूल की पाठ्यपुस्तकों में ‘इंडिया’ की जगह ‘भारत’ करने की एनसीईआरटी पैनल की सिफारिश पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हम बचपन से ‘भारत माता की जय, वंदे मातरम’ जैसे नारे सुनते आ रहे हैं. यह हमारे लिए गर्व की बात है.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें