देहरादून में जनसुनवाई: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 69 शिकायतें दर्ज, भूमि समस्याओं पर गहरी चर्चा

देहरादून। नए साल के पहले दिन जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में 69 शिकायतें दर्ज हुई। जिनमे भूमि, सिंचाई, आर्थिक सहायता, निजी चिकित्सालय के वेतन रोकने, घरों में पानी घुसने की शिकायतें शामिल थी।

सोमवार को आयोजित जनसुनवाई में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों को का समयबद्ध निस्तारण करें। निस्तारण पर अपने विभाग स्तर पर भी समीक्षा करें। जांच वाली शिकायतों के संबंध में शिकायतकर्ता को सूचित करें। भूमि सीमांकन संबन्धी शिकायतों को एक सप्ताह के भीतर निस्तारण की कार्यवाही कर आख्या प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को अजबपुर में एक सप्ताह के भीतर खेती के लिए पानी पहुंचाने के निर्देश दिए। भाऊवाला में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा को लेकर एसडीएम विकासनगर को मौका मुआवना कराकर कार्यवाही को कहा।

जनसुनवाई में रेस्ट कैंप निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग ने शिकायत की कि वह अपनी भूमि के सीमांकन के लिए एक वर्ष से घूम रहे हैं, जिसपर डीएम ने तहसीलदार सदर और संबन्धित तहसीलों को निर्देशित किया कि भूमि सीमांकन के मामलों को गंभीरता से निस्तारित करें। साथ ही तहसीलदार सदर एक सप्ताह में आख्या प्रस्तुत करें। इसके अलावा शिकायत पटल कलेक्ट्रेट को निर्देशित किया कि संबंधित शिकायतों का पूर्ण विवरण दें। वहीं डीएम सोनिका ने डोईवाला में एक मृत व्यक्ति को जीवित दर्शाकर संपति खुर्द्ध-बुर्द्व किए जाने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी डोईवाला को 15 दिन के भीतर जांच करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में एडीएम वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, अपर नगर आयुक्त बीर सिंह बुदियाल, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, एसपी क्राइम मिथिलेश कुमार, एसडीएम मुख्यालय शालिनी नेगी, युक्ता मिश्रा, अधि. अभि. लोनिवि जितेन्द्र कुमार त्रिपाठी, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी, जिलापूर्ति विभाग से विवेकशाह, अधि. अभि. विद्युत राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें