उत्तराखंड बोर्ड ने भी रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं की स्थगित

उत्तराखंड बोर्ड ने भी रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं की स्थगित

देहरादून । सीबीएसई की तरह उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है साथ ही 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार बच्चों की जान को किसी भी तरह जोखिम में नहीं डालना चाहती। हाईस्कूल के एक लाख 48 हजार 355 को परीक्षा नहीं देनी होगी। इंटर मीडिएट बोर्ड की परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित किया गया है। एक जून के बाद इस परीक्षा पर विचार किया जाएगा  शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने रविवार सुबह शिक्षा सचिव आर मीनाक्षीसुंदरम को इसके निर्देश दे दिए। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने बीते रोज इसके संकेत दे दिए थे।

सीएम तीरथ सिंह रावत से सहमति मिलने के बाद शिक्षा मंत्री ने बोर्ड परीक्षाओं के बाबत यह निर्णय किया है। सीबीएसई पहले ही ऐसा कर चुका है। सूत्रों के अनुसार सरकार पहले परीक्षाओं को समय पर कराने के पक्ष में थी। राज्य में बोर्ड परीक्षाएं चार मई से शुरू होनी थी। इसमें हाईस्कूल में 1.48 लाख और इंटर मीडिएट में एक लाख 22 हजार 184 छात्र-छात्र शामिल हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण में होते इजाफे को देखकर सरकार ने अपना फैसला बदल लिया।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें