गर्जिया देवी मन्दिर के संरक्षण के लिए सरकार गम्भीर नही है

0
563


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

गर्जिया देवी मन्दिर के संरक्षण के लिए सरकार गम्भीर नही है

[contact-form][contact-field label=”Name” type=”name” required=”true” /][contact-field label=”Email” type=”email” required=”true” /][contact-field label=”Website” type=”url” /][contact-field label=”Message” type=”textarea” /][/contact-form]

रामनगर से कुछ ही की दूरी पर पहाडी पर स्थापित शक्तिपीठ मां गर्जिया देवी मन्दिर में आयी दरार के बेहतर एवं स्थाई उपचार के लिए आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिशुपाल रावत ने मंदिर में पहुँच कर निरीक्षण किया । उन्होंने प्रदेश की सरकार को घेरते हुये कहा कि गर्जिया देवी मन्दिर ऐतिहासिक एवं पौराणिक होने के कारण स्थानीय निवासियों एवं अन्य लोगों की मन्दिर से आस्था जुडी हुई है। मन्दिर मे अत्यधिक संख्या में वर्षभर श्रद्वालुओं का आवागमन बना रहता है।
उन्होंने कहा कि विगत कई समय से गर्जिया मन्दिर की पहाडी जिसमे मन्दिर स्थापित है । मन्दिर के टीले में कई स्थान-स्थान पर दरारें परिलक्षित हो रही है, जिस कारण निकट भविष्य मे मन्दिर को खतरा होने की सम्भावनाओं से इन्कार नही किया जा सकता है। मन्दिर का ऐतिहासिक एवं पौराणिक महत्व है अतः मन्दिर की पहाडी पर दरारोें की जांच एवं सुरक्षात्मक उपाय किया जाना नितांत आवश्यक है। वही उन्होंने मन्दिर के पुजारी मनोज पांडेय से भी मन्दिर के बारे में जानकारी ली और मोके पर आये लोकनिर्माण विभाग के नफीस अहमद ओर सिचाई विभाग के चंदन भारद्वाज से मुलाकात करके जल्द निर्माण कार्य किये जाने की बात उन्होंने की है।

इस दौरान अनिल सक्सेना, मंजू नैथानी, सुनीता पपनै, मंजू रावत, सुनीता रावत समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे ।