रामनगर में साइबर ठग ने खाते से उड़ा लिए थे 9 लाख, मिले वापस

रामनगर में साइबर ठग ने खाते से उड़ा लिए थे 9 लाख, मिले वापस

 

रामनगर: उत्तराखंड पुलिस लगातार लोगों को साइबर क्राइम को लेकर जागरूक करने का काम कर रही है. रामनगर में एक व्यक्ति के खाते से 9 लाख रुपये कट गए. जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी. रामनगर पुलिस ने फौरन ही मुकदमा साइबर सेल को भेजा. जहां पर साइबर सेल ने तत्परता दिखाते हुए वादी के अकाउंट में ₹9 लाख रिकवर कराए.

जिसके बाद किशोरी लाल ने तुरंत बैंक में जाकर एटीएम की स्लिप दिखाई. बैंक कर्मचारियों ने किशोरीलाल का बैंक स्टेटमेंट चेक किया तो ₹9 लाख कट चुके थे. जिस पर बैंक कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को सूचना देने को कहा. जहां पीड़ित फिर बैंक स्टेटमेंट लेकर पुलिस स्टेशन गया और उसने जाकर मुकदमा लिखाया. रामनगर पुलिस ने फौरन ही मुकदमा साइबर सेल को भेजा. जहां पर साइबर सेल ने तत्परता दिखाते हुए वादी के अकाउंट में ₹9 लाख की रिकवरी कराई.

एसएसआई जयपाल चौहान ने बताया कि पैसे कटने के तुरंत आधे घंटे बाद ही पीड़ित किशोरी लाल ने बैंक स्टेटमेंट लाकर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया. बैंक स्टेटमेंटों के आधार पर उनके द्वारा साइबर सेल की मदद से इनके पैसे होल्ड करवाये गए. जो पैसे अब इनके खाते में ट्रांसफर भी करवा दिए गए हैं. बता दें कि इस टीम में एसओजी प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी, वरिष्ठ उप निरीक्षक जयपाल चौहान और कांस्टेबल अरविंद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें