ऊधम सिंह नगर में बढ़ रही है हाथी दांत की तस्करी, फिर 4 तस्कर दबोचे

ऊधम सिंह नगर में बढ़ रही है हाथी दांत की तस्करी, फिर 4 तस्कर दबोचे

ऊधमसिंह नगर । ऊधमसिंह नगर में एसटीएफ और वन विभाग की टीम ने हाथी दांत के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों की सूचना मुखबिर ने दी थी। इस मामले से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। कुछ समय पहले ही हाथी दांत के साथ एसटीएफ ने  चार तस्करों को पकड़ा था और उनकी निशानदेही पर हाथी का सड़ा गला शव भी बरामद किया गया था। दोबारा हाथी दांत के साथ तस्करों के पकड़े जाने से और भी तस्करों के सक्रिय होने की आशंका बढ़ गई है।

उत्तराखंड एसटीएफ के अधिकारियों का दावा है कि मंगलवार को तस्करों से बरामद हाथी दांत भी पीपलपड़ाव वाले हाथी का है। एसटीएफ ने दांत को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है। वहीं वन विभाग ने चारों आरोपियों को भी हिरासत में लेकर जानकारी लेना शुरू कर दिया है। बीते दो माह पूर्व वनविभाग की लापरवाही से पीपलपड़ाव रेंज में हाथी दांत की तस्करी हुई थी। इसे लेकर एसटीएफ और वनविभाग की टीम ने मुखबिरों और खुफिया विभाग को सक्रिय कर दिया था।

मंगलवार को टीम को सूचना मिली कि चार तस्कर हाथी दांत की तस्करी के लिए रामपुर रोड पर खड़े हैं। इसके बाद टीम ने रामपुर रोड से चारों आरोपियों को पकड़ लिया। साथ ही तस्करों के पास से कार में रखे हाथी दांत को भी बरामद कर लिया। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि हाथी दांत बेचने के लिए दिल्ली के डीलर का इंतजार कर रहे थे। तस्करों ने बताया कि उनकी एक करोड़ रुपये में दिल्ली के डीलर को बेचने का सौदा हुआ था। वहीं वन विभाग की टीम ने तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें