जल्द ही लांच होगी हम सबकी पार्टी: भावना पांडे

जल्द ही लांच होगी हम सबकी पार्टी: भावना पांडे
– पार्टी पंजीकृत होती तो सल्ट विधानसभा उपचुनाव में जीत मिलती
– एक माह में घोषित हो जाएंगे पार्टी के 40 उम्मीदवार

देहरादून। राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा है कि जल्द ही प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस का विकल्प होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के पास राजनीतिक दल के पंजीकरण के लिए आवेदन कर दिया है। उनकी पार्टी का नाम हम सबकी पार्टी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि सल्ट चुनाव में आप और यूकेडी ने उम्मीदवार नहीं उतारे जबकि अन्य छोटे दल होड़ में कहीं नहीं हैं।
राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि नये राजनीतिक दल की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। जल्द ही निर्वाचन आयोग से पार्टी को हरी झंडी मिल जाएगी। इसके बाद प्रदेश में तेजी से दल का प्रचार-प्रसार होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उनसे सवाल कर रहे हैं कि आखिर सल्ट विधानसभा उपचुनाव में उनका उम्मीदवार क्यों नहीं लड़ा? उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में यूकेडी ने कोई दावेदार नहीं उतारा। निर्दलीय को समर्थन दे रहे हैं उधर, प्रदेश में दो से आठ सीटें लाने का दावा कर रही आम आदमी पार्टी ने भी उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा। कारण, इन दोनों दलों के पास उम्मीदवार नहीं थे। भावना ने कहा कि उनके पास उम्मीदवार है लेकिन दल रजिस्टर्ड नहीं है। ऐसे में वह उम्मीदवार कैसे मैदान में उतारती? उन्होंने दावा किया कि जल्द ही उनके दल को निर्वाचन आयोग से पंजीकरण मिल जाएगा। इसके बाद उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में व्यापक प्रचार प्रसार करेगी।

राज्य आंदोलनकारी ने कहा कि वैसे भी उपचुनाव हमेशा सत्ताधारी दल ही जीतता है। हालांकि उनका कहना है कि सल्ट चुनाव में चमत्कार हो सकता है। ऐसा नहीं है कि भाजपा ही जीतेगी, कांग्रेस भी बाजी मार सकती है। दोनों दलों के बीच ही मुकाबला सिमटेगा। उन्होंने कहा कि यदि उनका दल होता तो सल्ट से वो ही चुनाव जीतते।

भावना के मुताबिक कुछ लोग उनकी नाकारात्मक छवि बनाने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इससे उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि वह नेताओं को आगाह कर देना चाहती हूं कि अगले एक महीने के भीतर में 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दूंगी। इसमें से 16 उम्मीदवार भाजपा से और 22 उम्मीदवार कांग्रेस के हैं। इसके अलावा उन्होंने खुद हल्द्वानी से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। एक उम्मीदवार से बात चल रही है। उन्होंने दावा किया कि कुछ लोग उनको हलके में ले रहे हैं। लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास होगा कि यह तूफान आने से पहले की शांति है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदाता सूची से वोट नहीं कटना चाहिए। उन्होंने कहा कि जांच का विषय है कि उनका नाम मतदाता सूची से किसने हटाया। उन्होंने कहा कि वोटर आईडी कार्ड बनाने में भी लेटलतीफी की जा रही है। एक वोट बनाने के लिए आम आदमी को कितने चक्कर काटने पड़ते हैं।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें