संक्रमित मरीजों को बेड एवं आक्सीजन सहित अन्य जरूरी सुविधाऐं न मिलने पर मरीजों,में रोष

कोटद्वार बेस हास्पीटल कोविड तैयारियों में बदहाल
राजकीय बेस हास्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों को बेड एवं आक्सीजन सहित अन्य जरूरी सुविधाऐं न मिलने पर मरीजों,तीरमदारों में रोष

कोटद्वार। प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेेन्द्र सिंह नेगी ने राजकीय बेस हास्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों को बेड एवं आक्सीजन सहित अन्य जरूरी सुविधाऐं न मिलने पर रोष प्रकट किया। उन्होंने बेस हास्पिटल में मरीजों को हो रही असुविधाओं के लिए क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि की उदासीन रवैये को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि आईसीयू का सिर्फ उद्घाटन कर झूठी वाहवाही लूटने से कोटद्वार की जनता को कोई फायदा नहीं होने वाला है, आईसीयू वार्ड में तत्काल व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने की जरूरत है, ताकि कोरोना संक्रमित सहित गंभीर बीमार लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है, ऐसी परिस्थिति में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि को पहले से ही बेस हास्पिटल में स्वास्थ्य सेवाओं को चाकचैबंध किया जाना चाहिए था, उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में उनके अथक प्रयास से बेस हास्पिटल में अत्याधुनिक मशीनों सहित अधिकांश जरूरी सुविधाओं को जुटा लिया गया था, साथ ही बेस हास्पिटल में मरीजों की अत्याधिक संख्या को देखते हुए आईसीयू, कार्डिक तथा बर्न यूनिट को भी स्वीकृत करवा दिया गया था, जिसके लिए बकायदा बिल्डिंग बनवाते हुए कमरों की भी व्यवस्था करवा दी गयी थी, लेकिन प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद भी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के द्वारा साढे चार बीत जाने के बाद भी रूके हुए कार्यो को आगे नहीं बढाया गया है, जिससे कोरोना संक्रमण के समय वर्तमान में भयावह स्थिति पैदा हो रही है, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि यदि समय पर बेस हास्पिटल में आईसीयू सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को समय से पहले पूरा कर दिया गया होता तो बेस हास्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों को अपना जीवन बचाने के लिए तड़फना नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि आईसीयू का उद्घाटन करने मा़त्र से काम नहीं चलने वाला है, जब तक आईसीयू वार्ड में व्यवस्थाऐं नहीं की जायेगी, तब तक आईसीयू वार्ड का मरीजों को फायदा नहीं मिल सकता है।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें