शहीद हिमांशु के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे कर्नल कोठियाल, शहादत को किया नमन 

 

शहीद हिमांशु के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे कर्नल कोठियाल, शहादत को किया नमन

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल,उत्तराखंड के लाल शहीद हिमांशु नेगी के परिजनों से मिलने उनके घर हेमपुर डिपो,काशीपुर पहुंचे। उनके घर पहुंचकर उन्होंने शहीद हिमांशु नेगी की शहादत को नमन करते हुए शहीद के परिजनों से मिलकर उनको सांत्वना दी । इस दौरान जहां उन्होंने पीडित परिवार को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया वहीं उन्होंने बताया कि हिमांशु बतौर सैनिक यूथ फाउंडेशन के कैंप से ही सेना में भर्ती हुए। उनके कैंप में ही ट्रेंनिग लेकर हिमांशु सेना का हिस्सा बने और मां भारती के इस जवान ने देश की खातिर अपनी जान कुर्बान कर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है ।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि, ये भावुक पल ना सिर्फ उनके परिजनों के लिए है ,बल्कि उनके लिए भी ये पल काफी भावुक है ,क्योंकि उन्हीं के कैंप से हिमांशु सेना में भर्ती होकर देश के लिए शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि, भर्ती से पहले हिमांशु के हाथ में कुछ दिक्कत थी ,जिसे उन्होंने ठीक करवाकर हिमांशु की भर्ती करवाई और यही दिक्कत हिमांशु के छोटे भाई के हाथों में है ,जिसे वो ठीक करवाकर उसको भी सेना में भर्ती होने की ट्रेनिंग देंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने परिवार को भरोसा दिलाया कि, हिमांशु के भाई बहन दोनों ही देश सेवा करना चाहते हैं ,तो वो खुद परिवार की मदद करते हुए दोनों भाई बहनों को अपने कैंपों में ट्रेनिंग दिलवाएंगे ।

उन्होंने यूथ फाउंडेशन के इंस्ट्रक्टर मंगल को निर्देश देते हुए कहा, कि शहीद हिमांशु के परिजनों को हर संभव मदद की जाए और हिमांशु की शहादत के बाद फौज के अधिकारियों को जो भी कागजी कार्यवाही करनी है ,उसमें वो पीडित परिवार का पूरा सहयोग करें,ताकि पीडित परिवार को राहत राशि जल्द से जल्द मिल सके।

कर्नल ने कहा कि, उत्तराखंड में हर घर से फौज का गहरा रिश्ता है। यहां के तकरीबन हर घर से कोई ना कोई फौज से सीधा जुडा हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि, किसी भी सपूत की कुर्बानी जाया नहीं जाएगी। ये प्रदेश वीरों का प्रदेश है। और इस भूमि ने हमेशा ऐसे वीर सपूतों को जन्म दिया है जिन्होंने समय समय पर देश के लिए अपनी शहादत देने में कोर कसर नहीं छोडी।

उन्होंने कहा कि वो खुद एक फौजी रहे हैं और फौज की कठिन जिंदगी से अच्छी तरह वाकिफ हैं। कैसे एक फौजी अपने देश की आन बान के लिए अपना सर्वोच्च न्योछावर कर देता है ये इंडियन आर्मी से बेहतर कोई नहीं जान सकता। उन्होंने कहा कि उनकी पूरी पार्टी की संवेदनाएं इस दुख की घडी में शहीद के परिजनों के साथ हैं और शहीद के परिजनों को कोई भी मदद की दरकार हो तो आप पार्टी का हर कार्यकर्ता उनके परिवार के साथ हमेशा खडा रहेगा।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें