तस्‍करी -दिल्ली एयरपोर्ट पर 3 लोगों के पेट से 1.22 करोड़ का सोना बरामद

0
174

तस्‍करी -दिल्ली एयरपोर्ट पर 3 लोगों के पेट से 1.22 करोड़ का सोना बरामद



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्‍टम विभाग की टीम ने बड़ी सोने की तस्‍करी (gold smuggling) के साथ तीन लोगों को दबोचा है. तस्‍करों के तरीके से कस्‍टम विभाग के अध‍िकारी (customs department official) भी हैरान हैं. कस्‍टम टीम की गिरफ्त में आए ये तीनों तस्‍कर म्‍यामार से पेट में 1.22 करोड़ का सोना लेकर इंफाल जा रहे थे. तीनों आरोपी मणिपुर के मूल निवासी हैं.

कस्‍टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, तीनों म्यांमार से पहले इम्फाल पेट में 11 कैप्सूल में सोने का पेस्ट छिपाकर आए. इसके बाद यहां से घरेलू उड़ान लेकर दिल्ली हवाईअड्डे पहुंचे.

कस्टम विभाग के मुताबिक घटना 5 अगस्त की है. टीम को सूचना मिली कि इंफाल से आए यात्रियों की जांच के दौरान तीन यात्रियों पर कस्‍टम के अधिकारियों को शक हुआ. जांच करने पर उनके शरीर में कैप्सूल मिले जिनमें करीब 3300 ग्राम सोना बरामद हुआ.

तस्‍करी के तरीके से कस्टम विभाग के अधिकारी हैरान

तस्‍करी के तरीके से कस्टम विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक घरेलू रूट पर सोना तस्करी का यह अपने आप में अलग तरह का मामला है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अक्सर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से तस्कर इस तरह शरीर में कैप्सूल छिपाकर लाते हैं.

अधिकारियों ने बताया कि तीनों आरोपियों ने पहले पूछताछ में सहयोग नहीं किया. जब तीनों से सख्ती से पूछताछ करने के बाद उन्होंने अपना गुनाह कबूला और फिर तीनों के पेट से 11 कैप्सूल बरामद किए गए. कस्टम विभाग के अधिकारी तीनों लोगों से पूछताछ कर रही है.