मेसी को मिला फुटबॉल का सबसे बड़ा बेलोन डिओर अवॉर्ड, रोनाल्डो टॉप-3 में भी नहीं पहुंचे

अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेसी ने फुटबॉल जगत का सबसे बड़ा खिताब बैलोन डिओर अवार्ड सातवीं बार जीत लिया है। इससे पहले इस स्टार खिलाड़ी ने ये अवॉर्ड 2009, 2010, 2011, 2015 और 2019 में जीता था।

34 साल के इस खिलाड़ी ने बार्सिलोना के लिए पिछले सीजन में 48 मैचों में 38 गोल दागे थे। पिछले 10 साल में यह पहला मौका था जब क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस अवॉर्ड की दौड़ में टॉप-3 में शामिल नहीं थे। वहीं, रॉबर्ट लेवेनडॉस्की को साल का बेस्ट स्ट्राइकर चुना गया है। पहला इंटरनेशनल खिताब भी इसी साल किया अपने नाम
अर्जेंटीना ने मेसी के ही कप्तानी में इस साल जुलाई में कोपा अमेरिका कप जीता था। ये मेसी के शानदार करियर का पहला इंटरनेशनल खिताब था। 21 साल तक बार्सिलोना से खेलने वाले मेसी ने बार्सिलोना के साथ कुल 35 ट्रॉफीज जीती थीं। इस साल वो पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) क्लब में शामिल हुए।

हर साल मेसी को मिलते हैं 258 करोड़
लियोनल मेसी को PSG के लिए खेलने के लिए हर साल तकरीबन 25 मिलियन पाउंड (करीब 258 करोड़ रुपए) मिलते हैं।

इससे पहले बार्सिलोना को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मेसी का एक बड़ा हाथ रहा है। बार्सिलोना क्लब के लिए उन्होंने सबसे ज्यादा 672 गोल दागे हैं। बार्सिलोना के लिए मेसी ने रिकॉर्ड 778 मैच खेले और उन्होंने इस क्लब को कई मुख्य खिताब जीताने में भी मदद की।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें