Uttarakhand Chunav 2022: देहरादून जिले की 10 विधानसभा सीटों पर 117 प्रत्याशी हैं मैदान में

0
221


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

देहरादून जिले की 10 विधानसभा सीटों पर 117 प्रत्याशी चुनावी दंगल में आमने-सामने हैं। अगर देखें तो धर्मपुर विधानसभा सीट पर 19, रायपुर विधानसभा सीट पर 15, डोईवाला विधानसभा सीट पर 12, देहरादून कैंट विधानसभा सीट पर 12, ऋषिकेश विधानसभा सीट पर 12, सहसपुर विधानसभा सीट पर 11, विकासनगर विधानसभा सीट पर 10, चकराता विधानसभा सीट पर 10, राजपुर रोड विधानसभा सीट पर 09 और मसूरी विधानसभा सीट पर 07 प्रत्‍याशी मैदान में हैं। बता दें उत्‍तराखंड में 14 फरवरी को मतदान हैं।

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में सभी 70 विधानसभा सीटों पर 632 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 391 प्रत्याशी गढ़वाल मंडल के सात जिलों की 41 सीटों पर ताल ठोक रहे हैं, जबकि कुमाऊं मंडल की 29 सीटों पर 241 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन सभी के भाग्य का फैसला अब 14 फरवरी को होने वाले मतदान के दिन होगा।

प्रेक्षक ने किया एमसीएमसी कंट्रोल रूम का निरीक्षण

केंद्रीय निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य प्रेक्षक सिगी थामस व व्यय प्रेक्षक नवनीत मनोहर ने मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति (एमसीएमसी) का निरीक्षण किया। शुक्रवार को किए गए निरीक्षण में प्रेक्षकों ने समिति के नोडल अधिकारी रवींद्र जुवांठा से अब तक का अपडेट लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्याशियों के विज्ञापन व पेड न्यूज पर कड़ी नजर रखी जाए। इसके अलावा प्रत्याशियों के प्रचार के अन्य माध्यम जैसे इंटरनेट मीडिया, रेडियो आदि पर भी निगरानी की जाए। देखा जाए कि बिना अनुमति कहीं प्रचार तो नहीं किया जा रहा या कहीं अन्य नियमों का उल्लंघन तो नहीं किया जा रहा। रवींद्र जुवांठा ने विभिन्न जानकारी से प्रेक्षकों को रूबरू कराया और प्रगति भी साझा की। जिस पर प्रेक्षकों ने संतोष व्यक्त किया।