दिनेशपुर व गदरपुर में चोरी का आरोपी व गहने खरीदने वाला ज्वैलर्स गिरफ्तार

दिनेशपुर। पुलिस ने बीते दिनों थाना क्षेत्र के दो घरों और गदरपुर के एक घर में हुई चोरी का खुलासा किया। पुलिस ने चोरी का मुख्य आरोपी, चोरी का माल खरीदने वाला ज्वैलर्स और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जबकि चोरी में शामिल दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

मंगलवार को दिनेशपुर थाने में पंतनगर के सीओ आशीष भारद्वाज ने बताया कि 21 अप्रैल को थाना क्षेत्र के गांव जयनगर के रुद्र कॉलोनी निवासी सुभाष रयाल के बंद घर का ताला तोड़ चोरों ने नकदी और सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिए थे। दो मई को गदरपुर के करतारपुर रोड निवासी रिटायर्ड नेवी अफसर प्रताप सिंह के बंद घर में भी चोरों ने धावा बोलकर नकदी, जेवर और अन्य सामान चोरी कर लिया था।

इसके बाद चोरों ने फिर छह मई को जयनगर के ही जागेश्वर विहार कॉलोनी में शंकर मेहता के घर का ताला तोड़ नकदी, जेवरात और सामान पर हाथ साफ कर दिया था। लगातार र्हुइं चोरियों के बाद हरकत में आई पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दिनेशपुर और गदरपुर पुलिस की संयुक्त टीमें गठित कीं। बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल बदमाशों की पहचान हुई।
सोमवार शाम को घटना में शामिल आरोपी गौरीखेड़ा थाना सितारगंज निवासी दीपक गुप्ता को जयनगर के रुद्र गिरी स्कूल के पास से बाइक समेत गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी इस्लाम नगर खटीमा निवासी अकिल और सलमान के साथ तीनों घरों में चोरी की बात कबूली।
दीपक की निशानदेही पर चोरी का माल खरीदने वाले वार्ड नंबर सात सितारगंज निवासी ज्वैलर्स शेख शानमुल्ला उर्फ हीरा और चोरी की माल को बिकवाने में मध्यस्थता करने वाले मीना बाजार सितारगंज निवासी मो. आसिफ रजा को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके कब्जे से चोरी किए गए करीब छह लाख रुपये के सोने के जेवरात और गदरपुर के रिटायर्ड नेवी अफसर के घर से चोरी हुए सेना के स्वीप कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड और परिचयपत्र भी बरामद किए गए।

सीओ ने बताया कि दोनों आरोपी अकील और सलमान के पास चोरी के बाकी जेवरात हैं, जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। बताया कि गिरफ्तार दीपक गुप्ता शातिर है। वह सितारगंज थाना क्षेत्र में हुईं दो चोरी की घटना में भी वांछित है। टीम में थानाध्यक्ष विनोद जोशी, एसआई दीवान सिंह बिष्ट, एसआई देवेंद्र सिंह मेहता, कांस्टेबल संदीप कुमार, संजय कुमार, रविंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें