उद्घाटन APL के लिए छह टीमों का अनावरण किया गया

विशाखापत्तनम : आंध्र क्रिकेट संघ का उद्घाटन आंध्र प्रीमियर लीग यहां छह से 17 जुलाई तक एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में होगा. महिला लीग 26 जून से तीन जुलाई तक विजयनगरम में होगी.
एसीए के सीईओ और एपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य एमवी शिव रेड्डी, काउंसिल के चेयरमैन वाई सत्य प्रसाद और एसीए के कोषाध्यक्ष गोपीनाथ रेड्डी ने मंगलवार को एपीएल का विवरण दिया, जब फ्रेंचाइजी के लोगो का अनावरण किया गया।
25 से अधिक में से नौ में से छह फ्रेंचाइजी का चयन किया गया है जिन्होंने एपीएल का हिस्सा बनने के लिए आवेदन किया है। प्रत्येक फ्रेंचाइजी तीन साल तक सालाना 70 लाख रुपये का भुगतान करेगी। 24 जून को यहां चारु शर्मा द्वारा आयोजित की जाने वाली नीलामी में कुल 368 खिलाड़ी शामिल होंगे। श्रेणी ए में 12 आइकन खिलाड़ी शामिल हैं जो वर्तमान रणजी खिलाड़ी हैं, प्रत्येक का आधार मूल्य 2 लाख रुपये है। कैटेगरी बी, सी और डी में अंडर-25, 23 और 19 खिलाड़ी शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस क्रमश: 1.5 लाख रुपये, 1 लाख रुपये और 50,000 रुपये है। एसीए फ्रेंचाइजी को 30 लाख रुपये की एक किट राशि प्रदान करेगा। स्टार स्पोर्ट्स (तेलुगु) पुरुषों के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करेगा। महिलाओं का कार्यक्रम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।
फ्रेंचाइजी और मालिक केवीटीआर उत्तराखंड लायंस (केवीआर एस्टेट्स), रायलसीमा किंग्स (दशरथराम रेड्डी), गोदावरी टाइटन्स (माल्विन ग्लोबल एनर्जी), कोस्टल राइडर्स (सूर्य ग्रेनाइट्स), बेजवाड़ा टाइगर्स (आंध्र हॉस्पिटल्स) और विजाग वॉरियर्स (पल्सेज ग्रुप) हैं।

मैच 12 जुलाई तक दोपहर 1 से 6.30 बजे के बीच खेले जाएंगे। एलिमिनेटर -1 और क्वालीफायर -1 15 जुलाई को, क्वालिफायर-2 16 जुलाई और फाइनल 17 जुलाई को होगा।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें