फेसबुक एप को बना दिया टिकटॉक, अब ऐसा दिखेगा इंटरफेस

अब फेसबुक एप पूरी तरह से नए एल्गोरिद्म पर काम करेगा जो आपके सर्च और इंटरेस्ट के आधार पर कंटेंट दिखाएगा। नए अपडेट के बाद आपको कई सारे शॉर्टकट बटन भी दिखेंगे।

विस्तार

मेटा की नजर लंबे समय से चाइनीज शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक पर है। 2020 में भारत में टिकटॉक के बैन होने के बाद मेटा की तो लौटरी ही लग गई है और उसने इंस्टाग्राम में रील्स फीचर दे दिया। इंस्टाग्राम रील्स आज भारत में टिकटॉक की जगह ले चुका है लेकिन लगता है कि मेटा इससे खुश नहीं है। मेटा ने अब फेसबुक एप के इंटरफेस को भी बदल दिया है जिसके बाद Facebook एप टिकटॉक जैसा हो गया है। आइए जानते हैं फेसबुक एप की नई डिजाइन के बारे में.

अब ऐसा दिखेगा फेसबुक एप

Facebook एप में जल्द ही एक नया अपडेट आने वाला है जिसके बाद एक नया होम टैब दिखेगा और इसी होम टैब में फोटोज, वीडियोज और दोस्तों के स्टेटस दिखेंगे। इसी होम टैब में लाइक और फॉलो किए गए पेज के अपडेट मिलेंगे। इसी टैब में सजेशन वाले पोस्ट भी दिखेंगे और यहीं आपको फेसबुक ब्राउजिंग हिस्ट्री से संबंधित पोस्ट भी दिखेंगे। कुल मिलाकर देखें तो अब फेसबुक एप TikTok की तरह ही दिखेगा और फेसबुक भी इंस्टाग्राम की तरह हो जाएगा।
फेसबुक एप का नया अपडेट अगले सप्ताह से जारी किया जाएगा। नए अपडेट के बाद एक परेशानी यह होगी कि यदि आपका कोई दोस्त लंबे समय बाद कोई पोस्ट कर रहा है तो उसके पोस्ट का अपकी टाइमलाइन पर दिखने की संभावना बहुत कम ही रहेगी, क्योंकि अब फेसबुक एप पूरी तरह से नए एल्गोरिद्म पर काम करेगा जो आपके सर्च और इंटरेस्ट के आधार पर कंटेंट दिखाएगा। नए अपडेट के बाद आपको कई सारे शॉर्टकट बटन भी दिखेंगे।

 

Share this content:

Previous post

हार्ट अटैक की जानकारी पहले ही दे सकता है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, नई रिसर्च में दावा

Next post

राष्ट्रपति मुर्मू का पहला संबोधन: ‘मेरे निर्वाचन में गरीब का आशीर्वाद, बेटियों का सामर्थ्य व महिलाओं के सपने’

देश/दुनिया की खबरें