Rakshabandhan Special: इस राखी घर पर बनाएं हलवाई जैसा काजू पिस्ता रोल, लोग भी पूछेंगे क्या है Recipe

0
228

राखी  त्योहार शुरू होते ही मिठाई की दुकानों पर लोगों की भीड़ लग जाती है।लोग एक दूसरे का मुंह मीठा करवाने के लिए अलग-अलग तरह की मिठाई खरीदते हैं। ऐसे में कुछ ही दिनों बाद भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

Rakshabandhan 2022 Recipes:त्योहार शुरू होते ही मिठाई की दुकानों पर लोगों की भीड़ लग जाती है।लोग एक दूसरे का मुंह मीठा करवाने के लिए अलग-अलग तरह की मिठाई खरीदते हैं। ऐसे में कुछ ही दिनों बाद भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार भी आने वाला है। अगर आप भी इस मौके पर अपने भाई का मुंह मीठा बाजार की नहीं खुद की बनाई मिठाई से करना चाहते हैं तो ट्राई करें काजू पिस्ता रोल की ये टेस्टी रेसिपी।

काजू पिस्ता रोल बनाने की सामग्री-
750 ग्राम काजू
300 ग्राम पिस्ता
800 ग्राम शुगर क्यूब्स
5 ग्राम इलाइची पाउडर
गार्निशिंग के लिए सिल्वर लीफ

काजू पिस्ता रोल बनाने की वि​धि-

काजू पिस्ता रोल बनाने के लिए सबसे पहले काजू को भिगो दें और पिस्ते को ब्लांच करके उसका छिलका उतार लें। इन दोनों को अलग अलग पीस कर उसका पेस्ट बनाकर रख लें। इसके बाद 650 ग्राम काजू और 150 ग्राम पिस्ता मिश्रण में मिलाएं। दोनों मिश्रण को अलग-अलग पकाएं जब तक चीनी घुल न जाएं और के बाद इसमें इलाइची पाउडर डालें।इसे कड़ाही में से निकाल लें, काजू और पिस्ता की एक शीट बना लें और इसे बीच से रोल करें। सिल्वर लीफ से गार्निश करके सर्व करें।

Visit Website

Visit Website