Instant Glow Homemade Face Pack : पार्टी में जाने से एक घंंटे पहले चेहरे पर लगाएं ये वाला इंस्टेंट ग्लो होममेड फेस पैक

0
206
चेहरे

फेशियल कराने के दो दिन बाद स्किन ग्लोइंग लगती है और इससे पहले किसी भी तरह मेकअप प्रॉडक्ट का इस्तेमाल चेहरे पर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे स्किन पर पिम्पल्स और रेशैज की प्रॉब्लम्स हो सकती हैं।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

ऑफिस में एक थका देने वाले दिन के बाद जब आपको किसी पार्टी के लिए जाना होता है, तो आपको फ्रेशनेस और इंस्टेंट ग्लो के लिए फेशियल ही सबसे बेस्ट ऑप्शन लगता है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि फेशियल कराने के दो दिन बाद स्किन ग्लोइंग लगती है और इससे पहले किसी भी तरह मेकअप प्रॉडक्ट का इस्तेमाल चेहरे पर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे स्किन पर पिम्पल्स और रेशैज की प्रॉब्लम्स हो सकती हैं। खासकर अगर आपकी स्किन ऑयली है। आपको अगर इंस्टेंट ग्लो चाहिए, तो आप पार्लर भागने से अच्छा होममेड तरीके से बने फेस मास्क भी यूज कर सकते हैं।

बेसन और दही 

बेसन रंग निखारने के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है। आप इसे सीधे अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। जिन लोगों की स्किन सेंसटिव और ऑयली है, उन्हें बेसन की बहुत थोड़ी मात्रा लेनी चाहिए। इस इंस्टेंट ग्लो फेस पैक के लिए आप बेसन को दही या नींबू के साथ मिला सकते हैं। नींबू स्किन को साफ और शुद्ध करता है और आपकी त्वचा की टोन को हल्का करता है, जबकि दही स्किन मॉइस्चराइज और टैनिंग रिमूवल के लिए कारगर है।

बादाम पाउडर और मिल्क 

बादाम पाउडर आपकी स्किन को रिपेयर करता है और दूध स्किन को मॉइस्चराइज करने में कारगर है। 2-4 बादाम को हाथ से या एक गिलास में क्रश करके उसमें एक चम्मच दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट के बाद अपने चेहरे को सामान्य पानी से धो लें। आप 10-15 बादाम को पीसकर बादाम का बारीक पाउडर बना सकते हैं और 10-15 दिनों की अवधि में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पाउडर को आप फ्रिज में स्टोर कर सकते हैं।

पपीता और नींबू

पपीते में पपैन होता है जो ओपन पोर्स में जाकर गंदगी को साफ करने के साथ इसे एक्सफोलिएट करता है। साथ ही नींबू एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है, जो आपकी त्वचा को हल्का करता है। इसलिए, जब इन दोनों को 2:1 के अनुपात में मिलाया जाता है, तो आपको इंस्टेंट ग्लो फेयरनेस पैक मिलता है।

 

चंदन और गुलाब जल

चंदन पाउडर का इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रॉडक्ट में किया जाता है। चंदन डेड स्किन को रिमूव करता है।  गुलाब जल में असली गुलाब का अर्क होता है, जो आपके गालों को गुलाबी बना देगा। इसलिए, जब आप दोनों का एक साथ करते हैं, तो आपको चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो मिलता है।

Visit Website
Visit Website