Raksha Bandhan Makeup Tips : रक्षाबंधन पर मेकअप करने के लिए इन बेसिक टिप्स के साथ चेहरा को और भी जायदा नजर आएगा ग्लोइंग 2022

Raksha Bandhan Makeup

Raksha Bandhan Makeup Tips : आपको भी अगर मेकअप करने में टाइम लगता है, तो कुछ मेकअप टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं। राखी के लिए ट्रेडिशनल मेकअप करते हुए आपको ध्यान रखना चाहिए कि मेकअप ज्यादा हैवी न हो।

रक्षाबंधन पर हर कोई खास दिखना चाहता है। ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि मेकअप करने में काफी वक्त लग जाता है। आपको भी अगर मेकअप करने में टाइम लगता है, तो कुछ मेकअप टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं। राखी के लिए ट्रेडिशनल मेकअप करते हुए आपको ध्यान रखना चाहिए कि मेकअप ज्यादा हैवी न हो। इससे आपका लुक सही नहीं लगेगा। राखी का फेस्टिवल सुबह सेलिब्रेट किया जाता है इसलिए दिन के समय लाइट मेकअप रखना चाहिए।

कच्चा दूध और एलोवेरा जेल 

कच्चे दूध में एलोवेरा जेल लगाकर चेहरे पर मसाज करें। इससे चेहरा हाइड्रेट रहेगा और मेकअप भी अच्छी तरह अप्लाई हो जाएगा। आपको चेहरे को पानी से साफ करके यह मिक्सचर लगाना है। इसके बाद आप मसाज करके फेसवॉश से चेहरा धो लें। अब आपका फेस मेकअप करने के लिए रेडी है।

सबसे पहले क्रीम लगाएं 

चेहरे को हाइड्रेट करना बेहद जरूरी है, जिससे मेकअप करने पर आपके चेहरे पर पैच न बनें। इसके लिए आप जेल बेस्ड क्रीम या फिर कोई और क्रीम लग सकते हैं। ऑयली स्किन पर जेल बेस्ड क्रीम लगानी चाहिए।

फाउंडेशन 
आप अगर चाहते हैं कि आपका फाउंडेशन काला न हो, तो अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइटर या फिर मैच करता हुआ फाउंंडेशन कलर लगाएं।

कंटूरिंग करने का शॉर्टकट
चेहरे को सही आकार देने के लिए, आंखों और गालों के चारों ओर एक नंबर ‘3’ बनाएं। फिर एक कंटूरिंग ब्रश का इस्तेमाल करके अप्लाई करें और ध्यान से ब्लश में ब्लेंड करें।

इंस्टेंट लिप ग्लॉस 
इंस्टेंट लिप ग्लॉस के लिए, कोई भी पुराना टूटा हुआ आई शैडो पीस लें, जो बचा हो। उन्हें एक पाउडर में दबाएं, इसमें थोड़ी पेट्रोलियम जेली निचोड़ें और अप्लाई करें।

लॉन्ग स्टे लिपस्टिक 
लिपस्टिक को दिन भर टिकाए रखने के लिए बस इसे होठों पर लगाएं और फिर होठों पर एक टिश्यू लगाएं। रंग सेट करने के लिए थोड़ा पाउडर छिड़कें।

Visit Website
Visit Website

Share this content:

Previous post

18 वर्ष से अधिक आयु के उन लोगों को कोवैक्सीन या कोविशील्ड टीका लगवाने वाले ले सकते हैं Corbevax की बूस्टर डोज, सरकार ने की घोषणा 2022

Next post

DIYs Eyeliners : होममेड आईलाइनर बनाने के चार बेस्ट तरीके, इन DIYs से बिना साइड इफेक्ट्स बहुत जायदा खूबसूरत बनेंगी आपकी आंखें 2022

देश/दुनिया की खबरें