Tehri News: हाईटेंशन विद्युत लाइन ले जाने पर ग्रामीणों ने कड़ा विरोध जताया।

0
2210
हाईटेंशन विद्युत लाइन


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

रौंदेली गांव से कोटेश्वर डैम की हाईटेंशन विद्युत लाइन ले जाने पर ग्रामीणों ने कड़ा रोष जताया है। उन्होंने कहा कि कंपनी के मजदूरों ने उनके खेतों में कई पेड़ काटकर फसल भी नष्ट कर रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि गांव के ऊपर से जबरन लाइन ले जाने का प्रयास किया गया तो आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने डीएम को दिए ज्ञापन में हाईटेेंशन लाइन गांव से बाहर जंगल से ले जाने की मांग की है।

नरेंद्रनगर ब्लाक में कुंजणी पट्टी के ग्राम रौंदेली के प्रधान दिनेश सिंह राणा और विशाल सिंह राणा ने बताया कि कोटेश्वर बांध परियोजना की बिजली सप्लाई के लिए हाईटेंशन लाइन बिछाई जा रही है लेकिन इसके लिए रौंदेली गांव के लोगों से कोई रायसुमारी नहीं की गई। कुछ दिन पहले एनआरएसएस ट्रांशमिशन कंपनी के मजदूरों ने ग्रामीणों के खेतों में घुसकर टावर का बेस तैयार करने के लिए कई पेड़ काट दिए और खेत में खड़ी फसल भी नष्ट कर दी।

भूस्वामी की सहमति के बगैर पेड़ काटने और खेत खोदने का विरोध करने पर कंपनी प्रबंधन गांव में पुलिस भेजकर ग्रामीणों को डराने का प्रयास कर रही है।

प्रधान ने बताया कि गांव से पहले से ही दो हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। यह तीसरी लाइन भी गांव के ऊपर से बनाई जाती है, तो ग्रामीणों का टेंशन बढ़ाना स्वाभाविक है। उन्होंने डीएम को दिए ज्ञापन में रौंदेली गांव के ऊपर से विद्युत लाइन ले जाने का प्रस्ताव निरस्त कर दूर जंगल क्षेत्र से ले जाने की मांग करते हुए कहा कि भूस्वामियों को उचित मुआवजा दिए बगैर लाइन के लिए टावर नहीं बनाने दिए जाएंगे।