VW Virtus GT DSG: जानें फॉक्सवैगन वर्टस का नया वैरिएंट, कीमत और खूबियां.

0
659
VW Virtus GT DSG: जानें फॉक्सवैगन वर्टस का नया वैरिएंट, कीमत और खूबियां.


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

Volkswagen Passenger Cars India (फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया) ने सोमवार को Virtus (वर्टस) सेडान का GT DSG (जीटी डीएसजी) वैरिएंट 16.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया। वर्टस भारतीय कार बाजार में सेडान सेगमेंट के बहुत छोटे स्पेस में प्रतिस्पर्धा करता है। यह कार 2022 के जून में अपने पहले आधिकारिक लॉन्च के बाद से अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहा है।

इंजन की क्षमता और माइलेज

DSG के साथ, Volkswagen GT-Sedan 148 बीएचपी की शक्ति और 250 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है, जो इसे अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ कार बनाता है। कंपनी का दावा है कि यह 19.62 किमी/लीटर की ARAI प्रमाणित माइलेज देता है।

विनिर्देशों और इंजनों

Volkswagen Virtus, या फॉक्सवैगन वर्टस, दो विकल्पों में उपलब्ध है: डायनैमिक और परफॉर्मेंस। फॉक्सवैगन की TSI टेक्नोलॉजी इस सेडान में शामिल है। Forts डायनैमिक वैरिएंट में 1.0-लीटर TSI इंजन है जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क के साथ आता है। 111 hp की अधिकतम शक्ति और 178 Nm का अधिकतम टॉर्क इससे निकलता है। जबकि परफॉर्मेंस वैरिएंट 1.5-लीटर टीएसआई ईवीओ इंजन और 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन के साथ आता है।

सेडान विवाद

हाल के दिनों में सेडान की मांग कम हो गई है, जिससे भारतीय बाजार में इसकी बिक्री काफी मुश्किल हो गई है। फॉक्सवैगन के अधिकारियों ने पहले कहा था कि ऐसा हो सकता है क्योंकि रुचि बढ़ाने के लिए कोई नया मॉडल नहीं था। लेकिन स्कोडा स्लाविया और फॉक्सवैगन वर्टस इस श्रेणी में सबसे नई कार हैं। जबकि ह्यूंदै ने अपनी वरना को भी अपडेट किया है, और इस साल की शुरुआत में ADAS फीचर्स के साथ लेटेस्ट होंडा सिटी भी लॉन्च की गई है। मारुति सुजुकी की सियाज भी इस क्षेत्र में लोकप्रिय है।