Android फोन के लिए 5 Keyboard Apps, टाइपिंग स्पीड बढ़ाने के लिए ये है बेस्ट

0
552

Keyboard Apps For Android: एंड्रॉइड फोन में टाइपिंग स्पीड को बेहतर और एक से ज्यादा लैंग्वेज में लिखने के लिए आप इन कीबॉर्ड ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये सभी ऐप्स फ्री ऑफ़ कॉस्ट हैं.



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

Google Indic Keyboard: इस ऐप के जरिए आप 10 से ज्यादा लैंग्वेज में टाइपिंग कर सकते हैं. साथ ही आप हैंडराइटिंग स्पीड को भी अपने हिसाब से सेट और कीबोर्ड पर अपनी फोटो भी बैकग्राउंड में सेट कर सकते हैं जिससे टाइपिंग एक्सपीरियंस बदल जाता है.

Fleksy: इस ऐप के जरिए आप अपनी टाइपिंग स्पीड को बड़ा सकते हैं. इसमें स्मार्ट जेस्चर, कर्सर कंट्रोल और ऑटो-करेक्शन की सुविधा भी मिलती है. ये ऐप एंड्रॉइड और iOS दोनों पर डाउनलोड किया जा सकता है.

Chrooma Keyboard: ये एक फैंसी कीबॉर्ड ऐप है. ये ऐप अपने आप कीबोर्ड का कलर ऐप के रंग के हिसाब से बदल लेता है. इसमें नाईट मोड, स्प्लिट मोड और कई सुविधाएं हैं.

Grammarly: ये कीबोर्ड उन लोगों के लिए अच्छा है जिन्हें इंग्लिश ग्रामर में प्रॉब्लम है. इस कीबॉर्ड की मदद से आप बेझिझक होकर लम्बे-इमेल्स और दूसरे काम कर सकते हैं.

Swiftkey: इस कीबोर्ड में ऑटो-करेक्शन, GIF, इमोजी और कई भाषाओं का सपोर्ट मिलता है. इसे आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इस कीबोर्ड ऐप में भी आप बैकग्राउंड पर अपनी फोटो सेट कर सकते हैं. वैसे एंड्रॉइड यूजर्स द्वारा Google Indic और Swiftkey ज्यादा यूज किए जाने वाला कीबोर्ड ऐप है