Tinder में AI (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) की मदद से पार्टनर ढूंढना होगा आसान, जुड़ेंगे नए प्रीमियम मेंबरशिप प्लान

0
116

ऐप AI को भी इसमें शामिल करने जा रही है। इसकी मदद से सही कंटेंट सही लोगों तक उपलब्ध होना आसान हो जाएगा।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

ऑनलाइन डेटिंग ऐप Tinder जल्द ही नए मेंबरशिप प्लान लॉन्च करने जा रही है। Match Group की Tinder के ये प्लान हाई-एंड मेंबरशिप प्लान होने वाले हैं, ऐसा कहा जा रहा है। यह साल की तीसरी तिमाही के अंत तक नए फीचर्स के साथ पेश हो सकते हैं। सब्सक्रिप्शन प्लान्स में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ये नए प्लान जेनरेशन Z को ध्यान में रखकर लॉन्च किए जाएंगे। आइए इस बारे में विस्तार से आपको बताते हैं।

Tinder ऐप में जल्द ही नए सब्सक्रिप्शन प्लान देखने को मिलेंगे। ऐप की पेरेंट कंपनी Match Group ने इसका खुलासा किया है। शुरुआती यूजर्स को पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। यानि वर्तमान में स्टार्टिंग प्लान्स की जो कीमत है, नए प्लान आने के बाद यूजर्स को शुरुआती प्लान्स के लिए पहले से ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। लेकिन सिर्फ पैसे ही नहीं बढ़ाए जा रहे हैं, उसके साथ फीचर्स भी ज्यादा देने की बात कंपनी की ओर से कही गई है।

डेटिंग ऐप के नए मेंबरशिप प्लान्स के लिए कंपनी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि ये किन मार्केट्स में रोलआउट किए जाएंगे। इसके साथ ही कौन से एक्सट्रा फीचर्स कंपनी इन प्लान्स में जोड़ने वाली है, इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। Reuters के अनुसार, कंपनी का कहना है कि जेनरेशन Z का यूजर मिलेनियल्स की जेनरेशन से अलग है। यह डेटिंग को अलग नजरिए से देखता है। जेनरेशन Z को ज्यादा प्रामाणिकता, समावेशिता की जरूरत है। इसी नजरिए को देखते हुए ऐप उसी तरह का एक्सपीरियंस यूजर को देना चाहती है।

इसके अलावा ऐप AI को भी इसमें शामिल करने जा रही है। इसकी मदद से सही कंटेंट सही लोगों तक उपलब्ध होना आसान हो जाएगा। इससे पार्टनर ढूंढना पहले से ज्यादा आसान होगा। इसके लिए कई टीमें लेटेस्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी ऐप पर लाने के लिए काम कर रही हैं। नए फीचर्स अगली दो तिमाहियों तक ऐप पर दिखने शुरू हो जाएंगे, ऐसा कहा गया है। इससे पहले टिंडर ने मार्च में भी कुछ नए फीचर्स ऐप में जोड़े थे। अब यूजर्स को अपना प्रोनाउन चुनने के लिए ज्यादा ऑप्शन दिए गए हैं। ऐप ने 15 ऑप्शंस उपलब्ध करवाए हैं जो कि उनकी सेक्सुअल ओरिएंटेशन और लिंग पर आधारित हैं।