संत निरंकारी मिशन की ओर से रक्तदान शिविर आयोजित,  मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया शुभारंभ,  202 यूनिट ब्लड हुआ एकत्र

ऋषिकेश। इन दिनों डेंगू के प्रकोप के दृष्टिगत संत निरंकारी मिशन की ऋषिकेश ब्रांच में सतगुरु माता सुदीक्षा की प्रेरणा से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 202 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। आयोजन में एम्स और हिमालयन हॉस्पिटल ने सहयोग किया।

rishikesh-nirankari-blood-camp-01 संत निरंकारी मिशन की ओर से रक्तदान शिविर आयोजित,  मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया शुभारंभ,  202 यूनिट ब्लड हुआ एकत्र

रविवार को संत निरंकारी मिशन द्वारा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के माध्यम से आयोजित रक्तदान शिविर का कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और मिशन के जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह ने शुभारंभ किया। शिविर में रक्तदान के लिए सेवादल, एसएनसीएफ और साध संगत के 382 वॉलेंटियर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया। जांच के बाद 202 दो लोगों ने ब्लड डोनेट किया। जिसमें 102 यूनिट एम्स अस्पताल और 100 यूनिट ब्लड हिमालियन अस्पताल जौलीग्रांट को दिया गया।

rishikesh-nirankari-blood-camp-03 संत निरंकारी मिशन की ओर से रक्तदान शिविर आयोजित,  मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया शुभारंभ,  202 यूनिट ब्लड हुआ एकत्र

मौके पर मंत्री अग्रवाल ने कहा बीमारियों के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर मानवता के लिए प्रत्येक इंसान को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने मिशन के प्रयासों की भी सराहना की। जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह ने कहा कि एक यूनिट ब्लड से 3 व्यक्तियों को जीवनदान दिया जा सकता है। कहा कि निरंकारी मिशन पूरे उत्तराखंड में रक्तदान शिविर आयोजित करता आ रहा है।

 

इस दौरान पंजाबी महासभा, ब्रह्मकुमारी, लायन क्लब देवभूमि, ईरा चेतना, समाजोत्थन संस्थान के अलावा राजेंद्र बिष्ट, डॉ अमित अग्रवाल आदि को सम्मानित किया गया। मौके पर मिशन के क्षेत्रीय व ब्रांच संचालक, ज्ञान प्रचारक, सेवादल व एसएनसीएफ. अधिकारी समेत सैकड़ो सेवादा मौजूद थे।

Share this content:

Previous post

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने नैनीताल को दी करोड़ों की सौगात, नंदा देवी मेले को भी दिया राजकीय मेले का दर्जा

Next post

निवेश के लिए सीएम धामी जाएंगे विदेश, फ्रांस और स्पेन की कंपनियों से बनीं बात, आज से लंदन दौरा

देश/दुनिया की खबरें