लखनऊ में भारी हंगामा: गेट पर ताला लगाने से भी नहीं रुके अखिलेश, गेट फांदकर जेपी की मूर्ति पर चढ़ाई माला

0
85


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

लखनऊ। सपा मुखिया अखिलेश यादव 8 फीट का गेट फांदकर जेपीएनआईसी के अंदर घुसे और जेपी की मूर्ति पर माल्‍यार्पण कर दिया। जेपी की जयंती पर अखिलेश यादव गोमतीनगर स्थित जेपीएनआईसी सेंटर पर माल्यार्पण के लिए जाना चाहते थे। लेकिन एलडीए ने अनुमति नहीं दी थी। अखिलेश यादव रथ से जेपीएनआईसी पहुंचे थे। भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद। जेपी की जयंती पर राजधानी लखनऊ में श्रद्धांजलि को लेकर संघर्ष शुरू हो गया था।

जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर के गेट पर सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को उन्‍हें श्रद्धांजलि देने जाना था। लेकिन उन्‍हें अंदर नहीं जाने दिया। बताया जा रहा है कि एलडीए ने गेट पर ताला डाल दिया है। इसके विरोध में बड़ी संख्‍या में सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। सेंटर के बाहर सुरक्षा तैनात कर दी गई है।

सपा की ओर से आरोप है कि एलडीए ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को माला पहनाने की अनुमति नहीं दी। समाजवादी पार्टी की ओर से इसकी अनुमति मांगी गई थी। सपा राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने एलडीए को पत्र लिखा था। अखिलेश यादव को जयप्रकाश नारायण की जयंती कार्यक्रम में माल्यार्पण करना था। लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए JPNIC गेट बंद कर दिया गया है। फिलहाल, गतिरोध बना हुआ है। सपा कार्यकर्ता गेट पर मौजूद हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। मौके पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं। जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर गोमतीनगर के विपिनखंड में स्थित है।